Menu
blogid : 7002 postid : 1365100

भारत की जीत पर पाकिस्तान में जश्न, जानें ‘दुश्मन’ क्यों हुआ खुश

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में कल एक बेहद यादगार मैच खेला गया। भारत ने 10 साल बाद टी-20 में न्यूजीलैंड पर जीत हासिल की। साथ ही न्यूजीलैंड को 53 रनों से हराते हुए आशीष नेहरा को विजयी विदाई दी गई। इसी के साथ ही न्यूजीलैंड भारत से हारकर नंबर-1 की रैंकिंग से भी नीचे उतर गया है। जहां एक तरफ भारत के फैन्स इस जीत से खुश हैं वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी फैन्स भी भारत की इस जीत का जश्न मना रहे हैं, लेकिन पड़ोसी देश भारत की इस जीत पर क्यों खुश है इसकी वजह बेहद खास है।




cover




न्यूजीलैंड नहीं रहा अब नंबर वन

टीम इंडिया ने सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने 203 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में कीवि टीम महज 149 रन ही बना सकी। इसी हार के सीथ कीवि टीम की नंबर वन की रैंकिंग छिन गई। अब पहले नंबर पर पाकिस्तान की टीम आ गई है। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीनों टी-20 मुकाबले जीतकर नंबर-1 की रैंकिंग हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड ने 545 दिनों तक टी-20 रैंकिंग में नंबर वन पर रहा। उसने 4 मई 2016 को नंबर-1 की रैंकिंग पर कब्जा किया था। फिलहाल टीम इंडिया रैंकिंग में नंबर-5 पर पहुंच गई है।




pak




पांच मैच जीतकर नंबर वन बन जाएगी भारतीय टीम

टी-20 में टीम इंडिया को नंबर वन की रैंकिंग हासिल करने के लिए उसे अपने अगले पांचों मुकाबले जीतने होंगे। यानी न्यूजीलैंड के खिलाफ बाकी बचे दो मैचों के अलावा श्रीलंका सीरीज के दौरान तीनों मैचों में अपनी श्रेष्ठता साबित करनी होगी। टीम इंडिया ने आखिरी बार 81 दिनों तक नंबर-1 पर रहने के बाद 3 मई 2016 को अपनी बादशाहत गंवाई थी। वहीं अगर वो इस सीरीज को क्लीन स्वीप कर लेती है तो वो टी20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच सकती है।




team-india




कुछ ने बोला थैंक्स तो किसी ने ऐसे उड़ाया मजाक

टीम इंडिया ने भले ही यह मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली हो, लेकिन इससे भारत से ज्यादा पाकिस्तान में जश्न का माहौल है। टीम इंडिया की जीत के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी फैन्स पाकिस्तान के नंबर वन बनने का जश्न मनाने लगे। किसी ने टीम इंडिया को धन्यवाद किया तो किसी ने टीम इंडिया का मजाक उड़ाया। किसी ने कोहली पर मजाक किया तो कोई न्यूजीलैंड का मजाक बनाता दिखा।




india-v-pakistan-



मैदान पर जब भी पाक और भारत का मैच होता है तो अक्सर दोनों देशों में का माहौल देखने लायक होता है। क्रिकेट मैदान पर भारत-पाक का मैच हमेशा दो चिर प्रतिद्वंद्वियों की तरह होता है। पाकिस्तानी टीम भी भारत को ‘दुश्मन’ टीम समझकर खेलती है। ऐसे में इस जीत पर पाकिस्तान का खुश होना भी अजीब लगता है।…Next




Read More:

VVS लक्ष्मण कभी नहीं बन पाए विश्वकप टीम का हिस्सा, पूर्व राष्ट्रपति के हैं ‘भतीजे’

कोहली-युवी समेत भारत के वो बल्लेबाज जिन्होंने बनाया सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड

इन 6 बल्लेबाजों ने बिना छक्का मारे वनडे में खेली 150 रनों की पारी, लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *