Menu
blogid : 7002 postid : 1392894

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

Shilpi Singh

25 Jan, 2019

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ़्रीका, न्यूज़ीलैंड और वेस्ट इंडीज़ में क्रिकेट फ़ैंस खेल का लुत्फ़ लेने में ज़रा भी कसर नहीं छोड़ते। लोग क्रिकेट मैदान में परिवार, दोस्तों के साथा आते हैं और बाक़ायदा बीयर पीते हुए मैच का आनंद उठाते हैं। यही नहीं पास ही बारबीक्यू भी चलता रहता है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गाबा मैदान और केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में मैच देखने का नया तरीक़ा इजाद कर लिया गया है। यहां पर लोग पुल में आनद लेते हुए मैच देखते हैं और ये खास समय वो परिवार के साथ मस्ती भी करते हैं।

 

 

केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में है पूल

आपको ये जानकार हैरानी होगी की केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में आप मैच के साथ पूल में डुबकी लगाने का लुप्त भी उठा सकते हैं। यह स्टेडियम बारबाडोस के ब्रिजटाउन में स्थित है। आपको बता दें बर्मी आर्मी के प्रशंसक स्टेडियम के अंदर बने पूल से मैच के मजे लिए और जेट स्की का भी लुफ्त उठाया। यहां तक कि समर्थक जेट स्की में बैठे दिखे। उनमे से कई प्रशंसक तो डेक कुर्सियों और धूप में चिल करते भी देखे गए। गौरतलब है कि इसी स्टेडियम में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

 

 

डेक कुर्सियों की भी है व्यवस्था

हालांकि, इस स्टेडियम में डेक कुर्सियों के साथ धूप में बैठने की उचित व्यवस्था की गई है। ऐसे में प्रशंसक डेक कुर्सियों और धूप में बैठने का विकल्प चुन सकते हैं। अगर आपको कभी यहाँ मैच देखने का मौका मिले तो आपको जरूर जाना चाहिये। यहाँ आकर आपको निराशा हाथ नहीं लगेगी।

 

 

ऑस्ट्रेलिया में भी है पूल डेक

वैसे इंग्लैंड में ही ऐसा मैदान है बल्कि ब्रिस्बेन के गाबा में सीमा रेखा से सटा एक स्विमिंग पूल भी है जहां से लोग मज़े से मैच देखते हैं। इसे पूल डेक कहा जाता है जिसकी शुरुआत 2016 में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दिन-रात के टेस्ट मैच के दौरान हुई थी। इस पूल के अंबेसेडर ओलंपिक तैराक स्टेफ़नी राइस हैं। 32 हजार लीटर की कैपेसिटी वाले इस पूल में 120 लोग बैठकर मैच देख सकते हैं।

 

 

पूल सिर्फ एक मीटर गहरा है

इस पूल में एंट्री के लिए बीच पर पहने जाने वाले कपड़े अनिवार्य हैं। इसके अलावा दर्शक भी इन लोगों का चुनाव करते हैं। 18 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ परिजनों का होना ज़रुरी है। ये पूल गाबा के एक ग्रैंडस्टैंड के तले पर बना है जिसके सामने शीशे का स्क्रीन है। पूल सिर्फ एक मीटर गहरा है। कुछ लोगों का कहना है कि पूल में बिकनी में महिलाओं की मौजूदगी से खिलाड़ियों का ध्यान हट सकता है लेकिन फिलहाल तो ये पूल सुपर हिट है।…Next

 

Read More:

टीम इंडिया टेस्ट में टॉप पर कायम, ODI में नंबर एक की राह नहीं है आसान

विश्व कप 2019 के लिए टीम लगभग तय, लेकिन इस वजह से कोई भी हो सकता है बाहर : रोहित

‘द वॉल’ राहुल द्रविड़ के आज तक नहीं टूटे ये रिकॉर्ड, आंकड़ों के सरताज हैं द्रविड़

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *