Menu
blogid : 7002 postid : 1393262

शोएब अख्तर उतरे भारत के सर्मथन में कहा, ‘भारत को पाकिस्तान के साथ नहीं खेलने का पूरा हक’

Shilpi Singh

22 Feb, 2019

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के कई क्रिकेटर भी आमने-सामने आ गए हैं। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, हरभजन सिंह समेत कई क्रिकेटर कह चुके हैं कि इस हमले के विरोध में भारत को पाकिस्तान से सभी रिश्ते तोड़ लेने चाहिए। वहीं पाकिस्तान के कई क्रिकेटर ने इस मामले पर अपनी बात रखी है।  अपने जमाने के तूफानी गेंदबाज रहे शोएब अख्तर ने पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवानों के लिए दुख जाहिर किया। साथ ही कहा है कि दोनों देशों को पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर मिलकर बात करनी चाहिए, तभी इसका कोई रास्ता निकल सकता है।  उन्होंने भारत और पाक के मैच को लेकर भी बाते कही हैं।

 

 

इसमें कोई शक नहीं कि उनके देश पर हमला हुआ है

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से लोकप्रिय अख्तर ने आगे कहा, ‘भारत को पूरा अधिकार है कि वो पाकिस्तान के साथ विश्व कप में मैच न खेले। उनके देश पर घातक हमला हुआ है, हम इस बात पर बहस नहीं कर सकते’। कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर और खेल प्रशंसक पाकिस्तान से खेल से जुड़े सभी रिश्ते तोड़ने की बात कर रहे हैं।

 

पाक को वर्ल्ड कप से बाहर करने की मांग माने जाने की संभावना कम

इस बीच, सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर बीसीसीआई पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर करने की मांग करता है तो इस मांग को ठुकराए जाने की संभावना अधिक है। गावस्कर ने कहा, ‘भारतीय बोर्ड ऐसा प्रयास कर सकता है, लेकिन ऐसा नहीं होगा। क्योंकि अन्य सदस्य देशों को इसे स्वीकार करना होगा और मुझे नहीं लगता कि बाकी देश भी भारत की बात मानेंगे। मुझे भरोसा नहीं हूं कि आईसीसी का सम्मेलन इसके लिए सही मंच है’।

 

 

हमले की निंदा की, इमरान खान का किया समर्थन

पाक पीएम इमरान खान के बयान से सहमति जताते हुए अख्तर ने कहा कि बतौर खिलाड़ी वह राजनीति से दूर हैं। एक देशवासी होने के नाते वह पाकिस्तान के पीएम के समर्थन में है। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से उन्होंने कहा, ‘खेल और राजनीति एक साथ होने चाहिए। हमारा जवाब स्पष्ट है कि नहीं होने चाहिए। आज के हालात में यह सवाल गंभीर बन गया है। हमले में जिनकी जानें गई हैं उसके जिम्मेवारों की हम भी निंदा करते हैं। एक देश के तौर पर हम एक हैं और अपने प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं’।

 

 

भारत के खिलाड़ियों ने कहा मैच का बॉयकॉट किया जाना चाहिए

हरभजन सिंह, सौरभ गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे खिलाड़ियों का कहना है कि पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप में मैच का बॉयकॉट किया जाना चाहिए। अख्तर ने इससे असहमति जताते हुए कहा, ‘खिलाड़ियों का काम राजनीति करना नहीं खेल संस्कृति को बढ़ावा देना होता है। क्रिकेट ने हमेशा दो मुल्कों के बीच संबंध बेहतर बनाने का काम किया है। बीसीसीआई हमेशा पाकिस्तान के साथ मैच खेलने के पक्ष में रहा है, लेकिन यह उनकी सरकार का फैसला है’।...Next

 

Read More:

फोर्ब्स इंडिया 2018 की लिस्ट में इन भारतीय खिलाड़ियों का रहा जलवा

महेंद्र सिंह धोनी से विराट कोहली तक, ये हैं 6 सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर

कबड्डी खिलाड़ी अनूप कुमार ने की सन्यास की घोषणा, भारत को जीता चुके हैं विश्वकप

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *