Menu
blogid : 7002 postid : 590969

भाग्यशाली हैं वो जिन्होंने सचिन को क्रिकेट खेलते हुए मैदान पर देखा

क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर एक ऐसा नाम है जिसके बिना भारतीय क्रिकेट की गाथा पूरी नहीं मानी जाएगी. ऐसा इसलिए क्योंकि सचिन ने क्रिकेट में जो कीर्तिमान स्थापित किए हैं उसे शायद ही कभी भुलाया जा सकता है. भाग्यशाली हैं वो जिन्होंने सचिन को क्रिकेट खेलते हुए मैदान पर देखा है लेकिन खबर यह कि इस महान बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास लेने का मन बन लिया है. कोलकाता में भारतीय क्रिकेट बोर्ड की हुई बैठक में साफ हो गया कि सचिन तेंदुलकर भारत में ही अपना 200वां टेस्ट मैच खेलेंगे.


sachin tendulkarइसमे अटलके लगाई जा रही है सचिन तेंदुलकर अपना 200वां टेस्ट खेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. इसके लिए बोर्ड ने वेस्टइंडीज की टीम को  भारत आने का न्योता भी दे दिया है. वेस्टइंडीज को दो टेस्ट मैचों और पांच एक दिवसीय शृंखला के लिए आमंत्रित करने का फैसला रविवार को बोर्ड की कार्यकारिणी बैठक में लिया गया. मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर ने अभी तक 198 टेस्ट मैचों में 53.86 के औसत से 15,837 रन जुटाए हैं. वह पांच दिवसीय प्रारूप में 51 सैकड़े जमा चुके हैं.


Read: क्रिकेट से जुड़े ये तथ्य आपने सुने नहीं होगे


इससे पहले पिछले साल दिसंबर 2012 में सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में ना चुने जाने के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. 40 वर्षीय सचिन ने 463 वनडे में 49 शतकों और 96 अर्धशतकों की मदद से 18426 रन बनाए है. टेस्ट से संन्यास लेने के बाद लगभग 24 साल से भारतीय किक्रेट की सेवा कर रहे सचिन किक्रेट के सभी फोर्मेट से संन्यास लेकर खेल के मैदान से ओझिल हो जाएंगे.


क्रिकेटिंग कॅरियर के तौर पर किसी भी खिलाड़ी के लिए 24 साल कम नहीं होते. दुनिया के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने इन्हीं 24 सालों में कई रिकॉर्ड तोड़े तो कई नए कीर्तिमान बनाए. किक्रेट से संबधित सचिन के पांच अपमोल क्षण जानने के लिए क्लिक करें…….सचिन के वे पांच अनमोल क्षण


Read More:

दोषी कौन: भक्त या कथित संत?


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *