Menu
blogid : 7002 postid : 1392718

विश्व कप 2019 के लिए टीम लगभग तय, लेकिन इस वजह से कोई भी हो सकता है बाहर : रोहित

Shilpi Singh

11 Jan, 2019

टेस्‍ट सीरीज के बाद अब बारी वनडे सीरीज की है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 12 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। भारतीय टीम ने हालांकि अपने प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है, लेकिन इसके बावजूद विराट ब्रिगेड को ही जीत का दावेदार माना जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया टीम को टेस्‍ट सीरीज में हराने के बाद भारतीय टीम का मनोबल सातवें आसमान पर हैं और पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी भी अब वनडे टीम के सदस्‍य के रूप में टीम के साथ जुड़ चुके हैं। ऐसे में कल रोहित ने विश्व कप को लेकर कई सारी बाते कहीं साथ ये भी साफ कर दिया की आकिर कैसे विश्व कप 2019 की टीम चुनी जाएगी।

 

 

विश्व कप टीम लगभग तय

उप कप्तान रोहित शर्मा ने गुरूवार को कहा कि भारत की विश्व कप टीम लगभग सुनिश्चित हो गयी है, लेकिन किसी को भी अपने स्थान को लेकर आश्वस्त नहीं होना चाहिए क्योंकि खराब फॉर्म से कोई भी बाहर किया जा सकता है। रोहित ने कहा कि जो टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आगामी वनडे सीरीज में भाग लेगी, उसमें एक या दो बदलाव हो सकते हैं जो आने वाले महीनों में खराब फॉर्म और चोटों पर निर्भर होगा।

 

 

चोट और फॉर्म है सबसे बड़ी चिंता

रोहित ने कहा, ‘जो टीम इन 13 वनडे में खेलेगी, वह लगभग वही टीम होगी जो विश्व कप में जायेगी। इसमें फॉर्म को देखते हुए या अगले कुछ महीनों में चोटों की चिंता के कारण एक या दो बदलाव हो सकते हैं। रोहित ने आगे कहा ‘हमने पूरे साल में काफी क्रिकेट खेला इसलिये चोट तो लगेंगी हीं। फॉर्म और फिटनेस को लेकर कुछ चिंतायें भी होंगी। मुझे नहीं लगता कि टीम कोई बड़ा बदलाव होगा’।

 

 

किसी के भी स्थान की गारंटी नहीं

प्लेइंग इलेवन में जगह के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,‘‘स्थान भी लगभग सभी खिलाड़ियों ने तय कर लिये हैं, लेकिन यह कहते हुए मुझे लगता है कि सबकुछ प्रत्येक खिलाड़ी की फॉर्म पर निर्भर होगा। अभी इंग्लैंड जाने के लिये किसी के भी स्थान की गारंटी नहीं है। हमें अभी 13 मैच खेलने हैं और विश्व कप में 4-5 महीने का समय बचा है। दो महीने तो आईपीएल ही खेला जाएगा। अभी काफी क्रिकेट खेली जानी है, इसलिए विश्व कप में कौन 11 या 12 खिलाड़ी खेलेंगे ये कहना अभी मुश्किल है।

 

 

केदार जाधव को इसलिए किया गया है शामिल

भारत ने ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में बुलाया है। इसके अलावा मनीष पांडे और उमेश यादव को बाहर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आगामी वनडे सीरीज के लिए चोटों से उबर कर वापसी करने वाले केदार जाधव को शामिल किया गया है। साथ ही सितंबर में एशिया कप में पीठ की चोट के कारण बाहर हुए हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हुई है। भारत के अग्रिम पंक्ति के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उनके ऊपर काम का बोझ देखते हुए आराम दिया गया है।…Next

 

Read More:

इस साल कोहली की कप्तानी में तीन देशों में जीत, 15 साल बाद एडिलेड में मिली जीत खास

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ स्टेडियम में भारत के लिए खराब रहा है रिकॉर्ड, नसीब हुई सिर्फ एक बार जीत

पहला टेस्ट जीतने के बाद 14 में से सिर्फ एक सीरीज हारी है टीम इंडिया, बना सकती है ये रिकॉर्ड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *