Menu
blogid : 7002 postid : 1390598

रोहित शर्मा ने अंग्रेजों से वसूला लगान, 5 भारतीय क्रिकेटर इंग्लैंंड की धरती पर कर चुके हैं यह काम

Shilpi Singh

13 Jul, 2018

हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने कुछ दिन पहले टी20 में शतक बनाकर भारत को सीरिज में जीत दिलाई थी। रोहित ने टी20 का फॉर्म जारी रखते हुए पहले वनडे में भी शानदार शतक लगाकर टीम इंडिया को मैच में जीत दिलाई। रोहित ने 82 गेंदों में अपना 18वां वनडे शतक पूरा कर लिया, शतक जड़ने के बाद भी उनका बल्ला थमा नहीं और रोहित शर्मा ने 114 गेंदों पर नाबाद 137 रनों की पारी खेली। ऐसे में चलिए एक नजर ड़ालते हैं उन बल्लेबाजों पर जिन्होंने इंग्लैंड की जमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में भारत की ओर से शतक जड़ा है। साथ ही रोहित शर्मा ने और कौन से रिकॉर्ड अपने नाम किए।

 

 

इस मैदन पर पहला भारतीय शतक

यह शतक रोहित शर्मा के लिए और भी खास रहेगा क्योंकि नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर आज तक किसी भारतीय बल्ले से शतक नहीं निकला था। खास बात यह रही की इस दौरान रोहित ने अपना 18वां शतक पूरा किया और नाबाद 137 रनों की पारी खेली जो किसी भी बल्लेबाज के लिए बड़ी बात होती है।

 

 

इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में शतक लगाने वाले 5 धाकड़ भारतीय बल्लेबाज

1. रोहित शर्मा

फिलहाल इस लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर है। कल की उनकी नाबाद 137 रनों की पारी ने उन्हें इस स्थान पर काबिज कर दिया है। रोहित ने इंग्लैंड के मैदान पर पहली बार शतक जड़ा है, ऐसे में जाहिर है कि ये शतक उनके लिए यादगार होगा। रोहित ने अब तक इंग्लैड में इंग्लिश टीम के खिलाफ 4 वनडे मैच खेले हैं और उनके बल्ले से निकला ये पहला शतक है।

 

 

2. विराट कोहली

भारतीय कप्तान कोहली कल भले ही शतक से चूक गए हों, लेकिन उनकी पारी ने भारत को मजबूती दी जिस वजह से ये जीत और भी आसान रही। विराट ने 2011 से इंग्लैंड में अब तक 11 वनडे मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेले हैं। इसमें उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। विराट का अधिकतम स्कोर 107 रनों का है।

 

 

3. अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान रहाणे भले ही इस बार वनडे टीम का हिस्सा न हों, लेकिन इंग्लैंड में शतक उनके नाम पर भी हैं। रहाणे ने अभी तक इंग्लैंड में कुल 9 वनडे मैच खेले हैं और एक शतक लगाया है उनका उच्चतम स्कोर 106 रनों का है।

 

 

4. सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। उन्होंने अपने करियर मे कुल 17 वनडे मैच इंग्लैंड के खिलाफ उन्हींल की धरती पर खेले हैं। इन मैचों में सचिन ने एक शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं और उनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 105 रनों का है।

 

 

 

5. सुरेश रैना

 

 

रैना भले ही लंबे समय से टीम से बाहर थे, लेकिन अब उन्होंने वापसी कर ली है। रैना फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर हैं और उन्होंने टी20 में अच्छा प्रर्दशन किया है। रैना ने इंग्लैंड में कुल 11 मैच खेले हैं और उनका हाईएस्ट स्कोर 100 रनों का है।…Next

 

 

Read More:

रोहित का टी20 में कमाल, ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

50वें वनडे में कप्तानी करने उतरेंगे विराट कोहली, अबतक ये जीत रहीं हैं बेहद खास

IPL के लिए डिविलियर्स का प्यार बरकरार, कहा कुछ साल तक रहूंगा टीम का हिस्सा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *