Menu
blogid : 7002 postid : 1392141

रोहित शर्मा ने T20 में पूरे किए 201 चौके, न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को छोड़ा पीछे

Shilpi Singh

26 Nov, 2018

रोहित शर्मा से टीम इंडिया को हमेशा मैच जिताने की उम्मीद रहती है और अगर वो रंग में हों ते क्या कहना। रोहित तीन तोहरा शतक लगान वाले पहले बल्लेबाज हैं। भले ही भारत टी20 का खिताब पूरी तरह से अपना नाम नहीं कर पाया हो लेकिन रोहित और शिर रंग में दिखे और दोनों ने अच्छा खेल दिखाया। इस दौरान रोहित के बल्ले से निकला पहला चौका उनके नाम एक बाड़ा रिकॉर्ड करते हुए गया। अब रोहित चौथे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिसके नाम 201 चौके हैं इस लिस्ट में तिलकरत्ने दिलशान सबसे आगे हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं रोहित के अलावा और किन खिलाड़ियों ने 200 चौके मारे हैं।

 

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ लगया आथ 200वां चौका

हाल ही में भारत के दौरे पर आई वेस्टइंडीज के साथ तीन टी20 मैचों में न्नई में खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के हिटमैन टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 200 चौका पूरा किय था। रोहति ऐसा करने वाले एशिया के चौथे और भारत के दूसरे बल्लेबाज बने थे।

 

 

रोहित शर्मा ने लगाए 201 चौके

इसके अलावा दूसरा कारनामा उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में किया है। दरअसल, पहला चौका लगाते ही रोहित के टी20 इंटरनेशनल में चौकों की संख्या 201 हो गई है और उन्होंने मार्टिन गप्टिल जिनके 200 चौके हैं उन्हें पीछे छोड़ दिया है।

 

 

इनसे पीछे हैं रोहित

वहीं, रोहित इस मुकाम को हासिल करने वाले दुनिया के कुल पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं, हालांकि वो फिलहाल चौथे नंबर है चौके मारने के मामले में। रोहित के अलावा श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान (223), अफगानिस्तान के अहमद शहजाद (218), विराट कोहली (214) और मार्टिन गप्टिल (200) लगा चुके हैं।

 

 

पूरे किए 1,000 इंटरनेशनल चौके

रोहित शर्मा ने पहला चौका लगाते ही चौकों के दो बड़े रिकॉर्ड बना दिए। दरअसल, रोहित ने अपना पहला चौका कूल्टर नाइल की गेंद पर दूसरे ओवर में लगाया। इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 1,000 चौके पूरे कर लिए। उन्होंने इस दौरान वनडे में 655, टेस्ट में 144 और टी20 इंटरनेशनल में 201 चौके लगाए हैं।…Next

 

Read More:

रवि शास्त्री समेत ये हैं क्रिकेट की दुनिया के सबसे महंगे कोच, खिलाड़ी से कम नहीं है सैलरी

T20: हिसाब बराबर करने उतरेगा भारत, मिली हार तो सीरीज जीतेगा ऑस्ट्रेलिया

लगातार पांचवी बार महिला T20 फाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड से होगा आखिरी मुकाबला

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *