Menu
blogid : 7002 postid : 1393156

ऋषभ पंत को होना चाहिए विश्व कप टीम का हिस्सा, वॉर्न और नेहरा ने माना हर जगह हैं फिट

Shilpi Singh

15 Feb, 2019

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए शुक्रवार यानि 15 फरवरी को भारतीय टीम चुनी जाएगी। टीम में ज्यादातर खिलाड़ियों की जगह तय है। लेकिन दो-तीन जगह के लिए कुछ खिलाड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला है। इनमें खिलाड़ियों में से एक ऋषभ पंत हैं। ऋषभ पंत ने पिछले एक साल में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पंत भी रोहित शर्मा की तरह छक्के मारने में सक्षम होने के कारण ऋषभ पंत भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने के हकदार हैं। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज नेहरा ने पंत की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें मौका मिलना चाहिए क्योंकि वो हर जगह खेलने के लिए फिट हैं, तो चलिए जानते हैं नेहरा ने क्या कहा पंत को लेकर।

 

 

प्लेइंग इलेवन में शामिल हों पंत

आशीष नेहरा ने भी ऋषभ पंत को विश्व कप की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का समर्थन किया नेहरा ने कहा ‘विश्व कप जैसी बड़ी प्रतियोगिता में आपको एक्स फैक्टर वाले खिलाड़ियों की जरूरत होती है। पंत मैच विजेता खिलाड़ी हैं जिन्हें विश्व कप के लिए टीम में चुना जाना चाहिए’।

 

 

दाएं और बाएं हाथ में विविधता की जरूरत

आशीष नेहरा ने आगे कहा कि, ‘अगर आप भारत के बल्लेबाजी क्रम को देखो, तो शिखर धवन के अलावा शीर्ष सात में बाएं हाथ का कोई और बल्लेबाज नहीं है। दाएं और बाएं हाथ के संयोजन के साथ आपको विविधता की जरूरत होती है जहां ऋषभ फिट बैठते हैं’।

 

 

किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी खेल सकते हैं

आशीष नेहरा ने कहा, ‘ऋषभ पहले से सातवें नंबर तक किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। विराट भी और टीम प्रबंधन उनका इस्तेमाल लचीलेपन के लिए कर सकते हैं। अगर बिना किसी मशक्कत के छक्के मारने का सवाल है तो ऋषभ बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता के कारण सिर्फ रोहित शर्मा से पीछे हैं। भारत को विश्व कप में उनकी जरूरत पड़ेगी’।

 

 

अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता

आशीष नेहरा ने कहा, ‘मैं किसी खिलाड़ी को कम नहीं आंकना चाहता, लेकन इस टीम में तीन स्पष्ट मैच विजेता विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह हैं। मेरी नजर में चौथा मैच विजेता ऋषभ पंत होने वाले हैं। अंबाती रायडू, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन वे सभी एक जैसे हैं। आपको एक्स फैक्टर की जरूरत होती है जो इस लड़के के पास है।

 

 

शेन वॉर्न भी हैं पंत के फैन

ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न ने एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘ऐसी बातें चल रही हैं कि क्या ऋषभ पंत टीम में खेल सकता है। मुझे लगता है कि धोनी और पंत दोनों खेल सकते हैं, ऋषभ पंत असाधारण है ऋषभ पंत का रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करना भी भारत के लिए काफी अच्छा रहेगा। इस तरह के एक्स फैक्टर और रणनीतिक फैसले के साथ उतरिए, जिससे आप विरोधी को हैरान कर सकते हो।

 

 

ऋषभ पंत को शीर्ष में भेजें- वॉर्न

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगली सीरीज के कुछ मैचों में ऋषभ पंत को शीर्ष में भेजकर यह देखना कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। ऐसा करना फायदेमंद हो सकता है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब प्रयोग करें और देखें कि विश्व कप में क्या होता है। जहां तक शिखर धवन की बात है, तो वे कहीं और भूमिका निभा सकते हैं।…Next

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *