Menu
blogid : 7002 postid : 1393060

तीसरे नहीं बल्कि इस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे कोहली, विश्व कप में होगा फेरबदल!

Shilpi Singh

7 Feb, 2019

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन प्रर्दश किया और टेस्ट और वनडे की सीरीज अपने नाम की वहीं न्यूजीलैंड में भी भारत ने वनडे सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली है। हालांकि, टी20 के पहले मैच में प्रर्दशन कुछ खास नही रहा, लेकिन टीम वापसी कर सकती है। इसी बीच टीम के कोच रवि शास्त्री ने तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने को लेकर कुछ ऐसा बोला है जो शायद भारतीय क्रिकेट फैंस को परेशान कर सकता है और इसकी वजह है आने वाले महीनों में विश्व कप जिसका प्रबल दावेदार भारत माना जा रहा है।

 

 

टीम के हिसाब से बल्लेबाजी करेंगे कोहली

शास्त्री ने ‘क्रिकबज’ से कहा, ‘भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाजों के बारे में अच्छी बात यह है कि हालात और स्थिति को देखते हुए हम उन्हें अलग कर सकते हैं। विराट कोहली जैसा बल्लेबाजी चौथे नंबर पर उतर सकता है और बल्लेबाजी क्रम में अधिक संतुलन के लिए हम तीसरे नंबर पर किसी और बल्लेबाज को उतार सकते है। यह लचीलापन है और विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए आपको लचीला होना होगा जिससे कि देख सको कि टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ क्या है’।

 

 

इंग्लैंड में हालात करेंगे आंकलन

कोच शास्त्री ने कहा, ‘इंग्लैंड में हालात देखने के बाद हम इसका आकलन करेंगे। आप नहीं चाहते कि किसी बड़े टूर्नामेंट में 18 रन पर तीन या 16 रन पर चार विकेट गिरें। मैं द्विपक्षीय वनडे सीरीक की परवाह नहीं करता लेकिन विश्व कप मैच में मैं अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को जल्दी क्यों गंवा दूं’।

 

 

रायुडू तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं

अंबाती रायुडू ने हैमिल्टन एकदिवसीय मैच में 90 रन की मैच विजेता पारी खेलकर अपनी क्षमता दिखाई थी और शास्त्री ने कहा कि वह तीसरे स्थान पर विकल्प हो सकते हैं। भारतीय कोच ने कहा, ‘हां, शायद रायुडू, या कोई और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है और कोहली चौथे नंबर पर आ सकता है। हम सलामी जोड़ी से छेड़खानी नहीं करना चाहते’।

 

 

नंबर चार बना भारत का सिरदर्द

भारतीय क्रिकेट टीम के जीत का सिलसिला जारी है और ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड को भी मात दे दी है। भारत ने पिछली 11 वनडे सीरीज में से 10 में जीत हासिल की है लेकिन नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए सही खिलाड़ी की समस्या अब तक हल नहीं हुई। साल 2017 के जून में चैम्पियंस ट्रॉफी के समापन के बाद से अब तक भारतीय वनडे टीम में नम्बर-4 के स्थान पर अब तक नौ बल्लेबाजों को उतारा जा चुका है। हालांकि, इसका विकल्प केवल रायुडू में ही नजर आता है।

 

 

पिछले 10 मुकाबलों में रायडू का प्रदर्शन

अंबाती रायडू के पिछले 10 मुकाबले में बल्लेबाजी प्रदर्शन पर नजर डालें तो यह काफी अच्छा रहा है। रायडू ने 90, 0, 40(नाबाद), 47, 13, 24, 0, 100, 22(नाबाद), 73 रन की पारी खेली है। आईसीसी विश्व कप में उतरने से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैच खेलना है। कोच, कप्तान और टीम मैनेजमेंट की तरफ से किए गए इशारों को समझें, तो रायडू ही इन पांच मुकाबलों में और आगे विश्व कप में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।…Next

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *