Menu
blogid : 7002 postid : 1373376

भारत को हराने वाले इस पाकिस्तानी गेंदबाज को मैदान पर पड़ा दौरा, फिर भी टीम को दिलाई जीत

मौजूदा आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक पाकिस्तान के तेज गेंदबाज को बीच मैदान पर दौरा पड़ गया। हसन अली वहीं गेदबाज हैं जिन्होंने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय बल्लेबाजों के खूब परेशान किया था। अली को बांग्लादेश प्रीमियर लीग के एक मैच के दौरान अस्थमा का दौरा पड़ गया। इसके फौरन बाद वह मैदान से बाहर आ गए। कॉमिला विक्टोरियंस की ओर से खेल रहे हसन अली को दवाइयां दी गईं और वह एक बार फिर से मैदान में अपने मुंह पर मास्क बांधकर उतरे।




cover




आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में हुए थे मशूहर

हसन अली इसी साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉपी के दौरान अपने प्रदर्शन के चलते चर्चा में आए थे। उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए थे जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। भारत के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में हसन अली की आग उगलती हुई गेंदबाजी ने भारतीय बल्लेबाजी को टिकने का मौका नहीं दिया। फाइनल में हसन अली ने 6.3 ओवर में मात्र 19 रन खर्च करते हुए 3 विकेट झटके थे। इसमें एक ओवर मैडन था।




hasan ali




बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान पड़ा अस्थमा का दौरा

अली को बांग्लादेश प्रीमियर लीग के एक मैच के दौरान अस्थमा का दौरा पड़ गया। बता दें कि ये मैच सिलहट सिक्सर्स के खिलाफ शेरे बांग्लादेश स्टेडियम, मीरपुर में खेला जा रहा था। हालांकि बाद में हसन अली की ही टीम ने जीत दर्ज की। कॉमिला ने मैच में 25 रनों से जीत दर्ज की और वे प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंचते हुए नॉकआउट में पहुंच गए हैं। हसन अली ने इस मैच में 35 रन देकर 2 विकेट झटके थे।




Hasan-Ali




प्रदूषण की वजह से श्रीलंका टीम ने पहना था मास्क

गौरतलब है कि मीरपुर का वातावरण दिल्ली के मुकाबले काफी अच्छा है। पिछले हफ्ते दिल्ली टेस्ट में प्रदूषण की वजह से श्रीलंका टीम के कई खिलाड़ियों ने मैदान में ही उल्टी की थी। वहीं तेज गेंदबाज लाहिरू गमागे और सुरंगा लकमल को तो मैदान से बाहर जाना पड़ा था। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका रहा जब कोई मैच धुंध औ खराब हवा के कारण रुका हो।



Sri-Lankan





यह पहला मौका नहीं है जब कोई खिलाड़ी मैदान मास्क पहनकर खेलते नजर आया हो बल्कि इसी हफ्ते भारत के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में श्रीलंका टीम के खिलाड़ी मैदान में मास्क पहनकर उतरे थे। उन्होंने इस दौरान खराब हवा की शिकायत की थी। हालांकि, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में मामला दूसरा था क्योंकि यहां हसन अली ने प्रदूषण की वजह से नहीं बल्कि अस्थमा का दौरा पड़ने के कारण मास्क पहना था।Next



Read More:

ये 5 बल्लेबाज हर तरफ खेल सकते हैं शॉट, जानें क्यों खास हैं ये खिलाड़ी

क्रिकेटर नहीं कुछ और बनना चाहती थीं मिताली, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन

जब गेंद लगने से भारत के इस कप्‍तान का टूटा दांत, उठाकर जेब में रखा और ठोक दिया अर्धशतक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *