Menu
blogid : 7002 postid : 1390809

कुछ ऐसे हैं भारतीय क्रिकेटरों के निक नेम, जानें कैसे पड़ा या नाम

अक्सर मैदान पर आपने खिलाड़ियों को उनके निक से बुलाते हुए सुना होगा और शायद आपको ज्यादतर खिलाड़ियों के निक नेम पता भी होंगे। लेकिन क्या आफ जानते हैं कि राहुल द्रविड़ क्रिकेट जगत में भले ही ‘द वॉल’ और ‘मिस्टर भरोसेमंद’ के नाम से जाने जाते हैं लेकिन उनके साथी खिलाड़ी उनको जैमी कहकर पुकारते थे। ऐसे ही भारत के कुछ और खिलाड़ी हैं जिनका नाम बेहद खास और उन्हें ये नाम टीम या फिर उनके किसी खास ने दिया है।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 4 Aug, 2018

 

cover

 

 

1. विराट कोहली

मौजूदा क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज और नाम शायद इस दौर के सबसे स्मार्ट क्रिकेटर को तौर पर भी जानें जात हैं। लेकिन मैदान पर गुस्सा करने वाले वाले इस क्रिकेटर का निक नेम चीकू है। विराट जब अपने बचपन थे उस दौरान वो बेहद हेल्दी और उनके हेयरस्टाइल की वजह से उनके कोच ने उन्हें ‘चीकू’ बुलाना शुरू किया था।

 

virat

 

2. महेन्द्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी का नाम वैसे तो कैप्टन कूल है, लेकिन उनका नाम माही भी है। वैसे उनका बचपन से ही ये नाम थे, उनके घरवाले और दोस्त उन्हें मही बुलाते थे। लेकिन अब उन्हें मही की जगह टीमवाले माही बुलाते हैं औऱ उनकी पत्नी साक्षी ने उनके नाम का टैटू भी करवाया हुआ है।

 

1410254230793_wps_1_England_captain_Eoin_Morg

 

3. रोहित शर्मा

‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा को भारतीय टीम में साथी खिलाड़ी ‘शाना’ कहकर पुकारते हैं। रोहित शर्मा को ये नाम भारतीय टीम में उनके खास दोस्त युवराज सिंह ने दिया था। वैसे इसके अलाव उन्हें फैंस के बीच में ‘हिटमैन’ और ‘रो’ के नाम से भी जाना जाता है।

 

rohit

 

4. सुरेश रैना

सुरेश रैना का निकनेम सोनू है, उनको यह नाम बचपन में ही मिल गया था। रैना को ये नाम उनका मां ने दिया था और आज भी उनके दोस्त और भारतयी खिलाड़ी उन्हें प्यार से इसी नाम से बुलाते हैं।

 

raina

 

5. शिखर धवन

 

dhawan

 

शिखर धवन का निकनेम गब्बर है। शतक पूरा करने के बाद धवन अपनी मूंछों को ताव देते है, धवन के इस अंदाज के कारण उनके साथी खिलाड़ियों ने उनका नाम गब्बर रख दिया। साथ ही धवन को अक्सर बॉलीवुड अंदजा में डॉयलॉग बोलते हुए देखा जात है इसलिए भी उन्हेंये नाम दिया गया है। वैसे लग उन्हें  प्यार से ‘जट जी’ भी कहकर बुलाते हैं।…Next

 

 

Read More:

टीम इंडिया के पांच बड़े खिलाड़ी वनडे में हिट, लेकिन टेस्ट में हुए फेल

11 साल बाद इंग्लैड में टेस्ट खेलेंगे दिनेश कार्तिक, दोहरा पाएंगे 2007 का इतिहास!

भारतीय कप्तान मिताली राज पर बनेगी बॉयोपिक, ये एक्ट्रेस करना चाहती है काम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *