Menu
blogid : 7002 postid : 1393090

VIDEO : फैन के हाथों से जमीं पर गिरने वाला था तिरंगा, धोनी ने इतनी फुर्ती से संभाला

Shilpi Singh

11 Feb, 2019

भारतीय क्रिकेट टीम और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच रविवार को हैमिल्टन में तीसरा व फाइनल टी20 मैच खेला गया। इस रोमांचक मैच में अंतिम क्षणों में जीत भारत के हाथों से फिसल गई। न्यूजीलैंड ने ये मैच 4 रन से जीता और साथ ही 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। इसके साथ ही न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीतने का भारतीय सपना भी टूट गया। हालांकि मैच में एक ऐसा पल जरूर आया जब महेंद्र सिंह धोनी की एक बात ने दुनिया भर में मौजूद करोड़ों भारतीय लोगों का दिल जीत लिया। इस बार उनकी स्टंपिंग या बल्लेबाजी की वजह से नहीं, बल्कि कुछ ऐसा हुआ जिसने एक बार फिर साबित कर दिया कि धोनी जैसा कोई नहीं।

 

 

फैन ने छुए धोनी के पैर

मैच की पहली पारी के दौरान जब धोनी विकेटकीपिंग कर रहे थे तभी एक फैन मैदान में घुस आया और धोनी तक पहुंच गया। इस फैन ने धोनी के पास पहुंचने के बाद उनके पैर छुए। वैसे ये नजारा तो फैंस कई बार देख चुके हैं जब दुनिया के अलग-अलग क्रिकेट मैदानों पर माही के फैंस ये सब करते आए हैं, लेकिन असल पल उसके बाद आया जब ये फैन पैर छूने के चक्कर में ये भूल गया कि उसने हाथ में तिरंगा लिया हुआ था जो कि मैदान से छू रहा था। धोनी ने जैसे ही ये देखा उन्होंने सब कुछ छोड़कर सबसे पहले तिरंगा हाथ में उठाया और उसे अपने पास रखा, तभी सुरक्षाकर्मी इस फैन को मैदान से बाहर करने में जुट गए।

 

 

धोनी का फैन हुआ सोशल मीडिया

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि धोनी को शार्प माइंडेड और लीजेंड क्यों कहा जाता है। धोनी ने दिखा दिया कि उनके लिए तिरंगा कितना अनमोल है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि महेंद्र सिंह धोनी हाथ से तिरंगा पकड़ लिया और लोग इस वीडियो को देखकर धोनी के फैन हो गए हैं।

 

 

देखिए ये शानदार वीडियो

 

 

टी20 सीरीज में हारा भारत

मैच की बात करें, तो विजय शंकर (43), कप्तान रोहित शर्मा (38) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 33) की अहम पारियों के बावजूद भारत को तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड के हाथों चार रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत दूसरी बार तीन मैचों की टी-20 सीरीज हारा है। भारत ने अब तक कुल 13 बार तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली है, जिसमें नौ बार उसकी जीत हुई है जबकि दो बार सीरीज ड्रॉ रही है।…Next

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *