Menu
blogid : 7002 postid : 1393501

कबीर खान की इस डॉक्युमेंट्री में दिखेंगे धोनी, IPL मैच फिक्सिंग पर रखेंगे अपने दिल की बात

Shilpi Singh

15 Mar, 2019

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जल्द ही रिलीज होने वाली डॉक्युमेंट्री में फिक्सिंग पर बात करेंगे, जिसके बारे में अबतक उन्होंने कही भी बात नहीं की है। यह डॉक्युमेंट्री 20 मार्च को रिलीज हो रही है। पिछले साल आईपीएल में वापसी पर केंद्रित एक नई डॉक्युमेंट्री ‘रोर ऑफ द लायन’ के 45 सेकेंड के ट्रेलर में धोनी ने काफी कुछ कहा है। आइए जानते हैं, उन्होंने क्या कुछ कहा। धोनी ने 2018 में चेन्नई फ्रेंचाइजी की अगुवाई करते हुए तीसरा आईपीएल खिताब दिलाया और टूर्नामेंट में स्वप्निल वापसी की। टीम पर 2013 स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में इसके प्रबंधन की भूमिका के लिये दो साल का प्रतिबंध लगा था। हालांकि, अब ये टीम आईपीएल में आ चुकी है और जमकर धमाल मचा रही है।

 

 

हॉटस्टार पर आएगी डॉक्युमेंट्री

‘रोर ऑफ द लायन’ डॉक्युमेंट्री ऑनलाइन प्रसारणकर्ता हॉटस्टार पर दिखाई देगी। डॉक्युमेंट्री सीरीज का निर्देशन कबीर खान ने किया है। इसमें धौनी के नेतृत्व वाली टीम की वापसी और 2018 का आईपीएल जीतने को दिखाया गया है। कबीर खान ने इस डॉक्युमेंट्री पर बोलते हुए कहा कि, इस सीरीज में खिलाड़ियों की भावुक यात्रा दिखाई गई है, उन्होंने बताया कि इस डॉक्यूमेंट्री-सीरीज की शूटिंग तीन महीने में की गई है और इसमें धोनी के साथ काफी लंबी बातचीत शामिल है’।

 

View this post on Instagram

#RoarOfTheLion From Mar 20😍🔥

A post shared by Dhonismraj Pommuraj (@dhonismraj7) on

 

धोनी को सीरीज कई बार भावुक होते हुए देखा

कबीर खान ने कहा, ‘धोनी के साथ हमारी बातचीत कहीं-कहीं तो सात-आठ घंटे तक हुई, उन्होंने हम पर भरोसा किया और उन्हें यह विश्वास था कि मैं इन चीजों को दिखाने में संवेदनशील रहूंगा। आपने कभी धौनी को इस तरह बात करते हुए नहीं देखा होगा। आप धोनी को सीरीज में बहुत ही भावुक रूप में देखेंगे’।

 

View this post on Instagram

Oru kadhai solta sir? An all-new Hotstar Special ft. #Thala @mahi7781 #RoarOfTheLion #HotstarSpecials 🦁💛

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

 

मुझ पर भी आरोप लगा था- धोनी

धोनी इस ट्रेलर में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग विवाद पर कहते नजर आए हैं, कि, ‘टीम इसमें (मैच फिक्सिंग) में शामिल थी, मुझ पर भी आरोप लगा था। यह हम सभी के लिये कठिन दौर था। वापसी करना भावुक क्षण था और मैंने हमेशा ही कहा है, जिस चीज से आपकी मौत नहीं होती, वो आपको मजबूत बनाती है।

 

https://www.instagram.com/p/Bu0NTreAfDr/

 

‘हत्या नहीं, मैच फिक्सिंग बड़ा अपराध’

चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले सीजन में दो साल बाद वापसी की थी। टीम पर मैच फिक्सिंग के आरोपों के कारण दो साल का निलंबन लगाया गया था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने वापसी करते हुए तीसरी बार आईपीएल खिताब जीता। चेन्नई के निलंबन से वापसी तक के सफर को लेकर एक डॉक्यूमेंट्री ‘रॉर ऑफ द लॉयन’ बनाई गई है। इसके 45 सेकंड के ट्रेलर में टीम के कप्तान एमएस धोनी ने कहा- उनके लिए सबसे बड़ा अपराध हत्या करना नहीं, बल्कि मैच फिक्सिंग करना होगा।

 

View this post on Instagram

Thanks everyone for the support and Mumbai for turning yellow.Shane ‘shocking’ Watson played a shocking innings to get us through.end of a good season.Ziva doesn’t care about the trophy, wants to run on the lawn according to her wordings.

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

 

धोनी आईपीएल के लिए तैयार हैं

फिलहाल महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के लिए तैयार हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के अंतिम दो मुकाबलों से धोनी को आराम दे दिया गया था। धोनी की जगह रिषभ पंत को टीम में जगह दी गई। महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और अब वो सिर्फ सीमित ओवर क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। अब फैंस उनको आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में खेलते दिखाई देंगे जहां वो टीम इंडिया के मुख्य विकेटकीपर होंगे इसके संकेत पहले ही दिए जा चुके हैं।

 

View this post on Instagram

#RoarOfTheLion 🦁💛

A post shared by Dhonismraj Pommuraj (@dhonismraj7) on

 

विश्व कप 2019 आखिरी पड़ाव

अगर बात करें धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के भविष्य की तो कयास हैं कि वो आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। हाल ही में जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घरेलू मैदान रांची में वनडे मैच खेला गया तो धोनी की इस तरह हौसलाअफजाई हुई थी जैसे उनके मैदान पर ये उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था। खैर, धोनी का फैसला धोनी खुद ही करेंगे और देखना दिलचस्प होगा कि ये महान खिलाड़ी क्रिकेट को कब अलविदा कहता है।…Next

 

Read More:

दूसरे T20 में सीरीज बचाने उतरेगा भारत, मुकाबले के लिए टीम इंडिया में हो सकते है बड़े बदलाव

World Cup 2019: इन भारतीय क्रिकेटर्स का हो सकता है यह आखिरी विश्व कप

साउथ अफ्रीका के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, इंग्लिश काउंटी की तरफ दिखा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *