Menu
blogid : 7002 postid : 1390847

धोनी ने माना ‘महान क्रिकेटर’ बनने के करीब हैं कोहली, अपने सन्यास पर दिया ये जवाब

Shilpi Singh

8 Aug, 2018

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों न केवल अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं बल्कि लोग अब उनकी कप्तानी को भी सराहने लगे हैं। इंग्लैंड में टी20 में विजेता बनकर उभरी ये टीम भले ही पहले टेस्ट में असफल रही हो, लेकिन विराट की कप्तानी को सराहा जा रहा है। वहीं, भारत के ही पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल धोनी ने न केवल भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट के प्रर्दशन को बेहतरीन बताया बल्कि ये भी कहा कि वो शायद जल्द ही महान क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

 

 

 

कोहली महानतम बनने के करीब हैं

जहां एक तरफ भारत इंग्लैंड में टेस्ट खेल रहा है वहीं टेस्ट से सन्यास ले चुके भारत के पूर्व क्रिकेटर धोनी इन दिनों अन्य कामों में व्यस्त चल रहे हैं। धोनी ने हाल ही में मुंबई के एक कार्यक्रम मे शिरकत की थी और इस दौरान उन्होंने भारत के कप्तान कोहली की जमकर तारीफ की। धोनी ने कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं और पहले ही उस मुकाम पर पहुंच चुका है जहां वह महानतम बनने के करीब है, इसलिए मैं उसके लिए बहुत खुश हूं। जिस तरह से वह पिछले कुछ वर्षों में हर देश में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, वह लाजवाब है’।

 

 

टीम को आगे लेकर जा रहे हैं कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपनी 149 रनों की पारी से भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड में शतक लगाकर खुद को और बड़ा खिलाड़ी बना दिया है। धोनी को खुशी है कि कोहली टीम को आगे लेकर जा रहे हैं। धोनी ने कहा, ‘वह टीम को आगे लेकर जा रहा है और आप एक नेतृत्वकर्ता से यही चाहते हो इसलिए उसको मेरी शुभकामनाएं हैं’।

 

 

2019 वर्ल्ड कप से पहले सन्यास नहीं ले रहे धोनी

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले महीने अंतिम वनडे के बाद धोनी ने अंपायर से मैच बॉल लिया था और तब से उनके सन्यास को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। धोनी ने अपनी गेंद लेने वाली बात को स्पष्ट करते हुए कहा कि, ‘मैंने गेंद इसलिए मांगी क्योंकि मैं यह देखना चाहता था कि हम पर्याप्त रिवर्स स्विंग क्यों हासिल नहीं कर पाए। अगले साल हमें इंग्लैंड में विश्व कप खेलना है और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि, हमें रिवर्स स्विंग मिले क्योंकि यह महत्वपूर्ण है, अगर विरोधी टीम को रिवर्स स्विंग मिलती है,  तो हमें भी मिलनी चाहिए। पारी खत्म होने के बाद आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के लिए गेंद अनुपयोगी हो जाती है, इसलिए मैंने अंपायर से अनुरोध किया कि क्या मैं गेंद ले सकता हूं और उसे गेंदबाजी कोच को थमा दिया’।…Next

 

 

Read More:

टीम इंडिया के पांच बड़े खिलाड़ी वनडे में हिट, लेकिन टेस्ट में हुए फेल

11 साल बाद इंग्लैड में टेस्ट खेलेंगे दिनेश कार्तिक, दोहरा पाएंगे 2007 का इतिहास!

भारतीय कप्तान मिताली राज पर बनेगी बॉयोपिक, ये एक्ट्रेस करना चाहती है काम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *