Menu
blogid : 7002 postid : 1381093

IPL में इन 5 खिलाड़ियों ने जड़े हैं सबसे ज्‍यादा चौके, विराट पांचवें नंबर पर

क्रिकेट के सबसे रोमांचक और चर्चित टूर्नामेंट आईपीएल के नए सीजन की तैयारियां जोरों पर हैं। नए सीजन यानी सीजन-11 के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जल्‍द ही खिलाड़ियों की बोली भी लगेगी। इस रोमांचक टूर्नामेंट का क्रिकेटप्रेमियों को बेसब्री से इंतजार रहता है। आईपीएल में धुआंधार बल्‍लेबाजी से ज्‍यादातर गेंदें बाउंड्री पार जाती दिखती हैं। इस वजह से बाउंड्री पार जाने वाले कई रिकॉर्ड भी बनते हैं। इसी तरह का एक रिकॉर्ड है आईपीएल में सबसे ज्‍यादा चौके मारने का। खास बात यह है कि देसी-विदेशी खिलाड़ियों से सजे इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक चौके मारने के रिकॉर्ड में देसी खिलाड़ियों का ही दबदबा है। आईपीएल के अभी तक के सीजन में सबसे अधिक चौके मारने वाले टॉप पांच खिलाड़ियों में मात्र एक विदेशी खिलाड़ी है। वहीं, स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली इस लिस्‍ट में पांवचें नंबर पर हैं। आइये आपको बताते हैं कि किसने आईपीएल के सभी सीजन में अभी तक सबसे अधिक चौके मारे हैं।


cricketer


5- विराट कोहली


virat kohli IPL


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली रन उगलती बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल में भी उनके बल्‍ले से खूब रन निकलते हैं। मगर सबसे अधिक चौके मारने के मामले में विराट पांचवें नंबर पर हैं। विराट ने अभी तक के आईपीएल में 149 मैच खेले हैं, जिनमें 382 चौके लगाए हैं।


4- शिखर धवन


shikhar dhwan


आईपीएल में हैदराबाद के लिए खेलने वाले भारतीय टीम के धाकड़ बल्‍लेबाज शिखर धवन ने अब तक 127 IPL मैचों में 32.66 की औसत से 3561 रन बनाए हैं। वे IPL के सभी सीजन में अब तक 401 चौके लगा चुके हैं।


3- डेविड वॉर्नर


David Warner


सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर ने 114 IPL मैचों में 40.54 की औसत से 4014 रन बनाए हैं। डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में अब तक 401 चौके लगाए हैं।


2- सुरेश रैना


suresh raina IPL


इस साल चेन्नई सुपर किंग्‍स में वापसी कर रहे सुरेश रैना ने अब तक 161 मैचों में 34.13 की औसत से 4540 रन बनाए हैं। IPL के सभी सीजन में अभी तक सुरेश रैना ने 402 चौके लगाए हैं और इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं।


1-गौतम गंभीर


Gambhir IPL


भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे स्‍टार बल्‍लेबाज गौतम गंभीर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिटेन नहीं किया है। गंभीर ने आईपीएल में अब तक 148 मैचों में 31.78 की औसत से 4132 रन बनाए हैं। आईपीएल के अभी तक के सीजन में 483 चौके लगाकर गंभीर इस रिकॉर्ड की लिस्‍ट में टॉप पर हैं…Next


Read More:

ODI में सबसे ज्‍यादा बार जीरो पर आउट हुए ये 5 क्रिकेटर, लिस्‍ट में एक ही देश के 3 खिलाड़ी
युवराज से अफेयर के चलते सुर्खियों में रही ये हीरोइन, पहली फिल्‍म से मचाया था धमाल
TV के वो 5 सीरियल, जो 2000 एपिसोड से भी ज्‍यादा दिखाए गए 


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *