Menu
blogid : 7002 postid : 1364357

मिताली राज ने की कोहली की ‘बराबरी’, ऑस्‍ट्रेलिया की खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है, तो यहां के क्रिकेटर भी फैंस को निराश न करते हुए क्रिकेट जगत में अपना डंका बजाते रहते हैं। पहले जहां सिर्फ पुरुष क्रिकेट की बात होती थी, वहीं अब भारतीय महिला क्रिकट टीम भी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपना दबदबा रखती है। कानपुर वनडे में जीत के बाद कप्‍तान विराट कोहली, एबी डीविलियर्स को पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर आईसीसी वनडे रैंकिग में टॉप पर पहुंच गए हैं। हर जगह इसी बात की चर्चा हो रही है। मगर इसी बीच महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज ने एक मामले में कप्‍तान कोहली की बराबरी कर ली है। आइये आपको बताते हैं कि कैसे कैप्‍टन मिताली ने कप्‍तान कोहली की बराबरी की।


kohali mithali


वनडे रैंकिंग में टॉप पर मिताली


mithali


दरअसल, आईसीसी ने महिला बल्‍लेबाजों की ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है, जिसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज भी शीर्ष पर पहुंच गई हैं। यानी उन्‍होंने इस मामले में कप्‍तान कोहली की बराबरी कर ली है। आईसीसी की महिला बल्लेबाजों की ताजा वनडे रैंकिंग में एक स्थान के फायदे के साथ मिताली टॉप पर पहुंचीं हैं। भारतीय महिला कप्तान 753 अंकों के साथ इस समय वनडे में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिला बल्लेबाज बनी हुई हैं। वहीं, 725 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड की एमी सेटरथवेट भी एक स्थान के फायदे के साथ तीसरे स्थान पर हैं। एमी के पास 720 अंक हैं। चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ शृंखला में नहीं खेल पाने के कारण ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग शीर्ष स्थान से सीधे चौथे स्थान पर खिसक गई हैं।


झूलन गोस्‍वामी दूसरे नंबर पर बरकरार


jhoolan


महिला गेंदबाजों की बात करें, तो भारत की झूलन गोस्वामी 652 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं। दक्षिण अफ्रीका की मारियेन केप 656 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर 626 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई हैं। महिला क्रिकेट टीम रैंकिंग में भारत 116 रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर है। 129 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है। वहीं, 127 अंकों के साथ इंग्लैंड दूसरे और 118 अंकों के साथ न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है। महिला क्रिकेट विश्व कप से उप विजेता बनकर लौटी टीम इंडिया फिलहाल आईसीसी महिला चैंपिंयनशिप के तहत साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज की तैयारी कर रही है…Next


Read More:

T20, वनडे और टेस्ट में इन सितारों ने ठोका है सबसे तेज शतक
इन 6 बल्लेबाजों ने बिना छक्का मारे वनडे में खेली 150 रनों की पारी, लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी
कोहली-युवी समेत भारत के वो बल्लेबाज जिन्होंने बनाया सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *