Menu
blogid : 7002 postid : 1328400

क्रिकेटर्स की पत्नियां भी नहीं है उनसे कम, कोई है बॉक्सर तो कोई डांसर

भारतीय टीम के सितारे जितने मशहूर हैं अपने प्रोफेशन की वजह से उनकी पत्नियां भी जानी जाती हैं. कई बार मैच के दौरान स्टार क्रिकेटर की पत्नियां मैदान पर देखने को मिलती हैं, जहां सिर्फ उनके लुक्स और सुंदरता के लिए ही जाना जाता है लेकिन आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेटर्स की पत्नियां भी उनसे कम नहीं हैं. आइए, जानते हैं उनका प्रोफेशन.

cricketers wife



1. सौरव गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को नए मुकाम तक पहुंचाया था. सौरव अब क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और  कमेंटटर के तौर पर देखे जाते हैं. सौरव ने लव मैरिज की है  और उनकी पत्नी डोना प्रोफेशनल डांसर हैं, जो बेहद मशहूर हैं. डोना आज भी बेहद अच्छी डांसर के तौर पर जानी जाती हैं.


dona saurav



2. युवराज सिंह

भारतीय टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज और विश्व कप की जीत में हीरो रहे युवराज सिंह ने हाल ही में मॉडल और एक्ट्रेस रही हेजल कीच से शादी की है. दोनों काफी सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे थे, हेजल भारतीय नहीं है वहीं उनका क्रिकेट से भी कोई रिश्ता नहीं लेकिन दोनों ने एक दूसरे को अपना हमसफर बना लिया. युवराज फिलहाल आईपीएल में हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं. वहीं हेजल को बॉलीवुड की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ में देखा जा चुका है.


yuvi





3. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और ओपेनर रोहित शर्मा ने रितिका सजदेह से शादी की है. दोनों करीब 6 साल तक एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. वैसे रितिका भारतीय टीम के ही बल्लेबाज युवराज सिंह को राखी भी बांधती हैं. रितिका पेशे से एक सेलेब्रिटी मैनेजर हैं. शादी से पहले भी वे यही काम करती थीं और इसी दौरान वो और रोहित मिले और फिर शादी कर ली.




Ritika Sajdheed



Read: शिखर धवन से उम्र में 10 साल बड़ी हैं उनकी पत्नी, इनकी प्रेम कहानी में इस क्रिकेटर का अहम योगदान



4. दिनेश कार्तिक

विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आजकल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन उन्हें एक शानदार बल्लेबाज माना जाता है. आईपीएल में फिलहाल वो खेल रहे हैं, दिनेश ने दूसरी शादी स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से की है. शादी के बाद दीपिका ने अपना खेल चुना है और दोनों एक-दूसरे का  साथ देते हैं.





deepika dinesh





5. सुरेश रैना

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाजो में से एक रैना आजकल भले ही भारतीय टीम से दूर हो, लेकिन उनकी बल्लेबाजी लोगों को हमेशा पंसद आती है. रैना ने अपनी बचपन की दोस्त प्रियंका से शादी की है और वो पेशे से एक बैंकर हैं और अमेरिका में रहती हैं, शादी के बाद भी उन्होंने अपनी नौकरी जारी रखी है.




Suresh Rain


6. शिखर धवन

भारतीय टीम के ऑपेनर और धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन ने आयशा से शादी की है, वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि आयशा पेशे से एक ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर हैं. आयशा शिखर धवन से उम्र में 10 साल बड़ी हैं. ये शिखर के साथ उनकी दूसरी शादी है, जबकि शिखर की यह पहली शादी है. आयशा और शिखर तीन बच्चों के माता-पिता हैं. आयशा को पहली शादी से दो बेटियां हैं और शिखर के साथ उन्हें एक बेटा जोरावर है.



7. स्टुअर्ट बिन्नी

स्टुअर्ट बिन्नी वैसे तो भारतीय टीम में बेहद कम नजर आते हैं लेकिन आईपीएल में उन्हें बैंगलोर की टीम में देखा जा सकता है. बिन्नी विश्व कप टीम का हिस्सा रहे थे, लेकिन भारत फाइनल तक नहीं पहुंच सकी थी.




binny


स्टुअर्ट की पत्नी पेशे से एक मशहूर स्पोर्ट्स एंकर हैं जिसे कई आयोजन के दौरान देखा जा सकता है…Next



Read More:

मौहम्मद कैफ से लेकर अगरकर तक इन 5 क्रिकेटरों ने की दूसरे धर्म में शादी

ये 5 क्रिकेटर्स कर चुके हैं दो बार शादी, विवादों से भरी है इनकी लाइफ

विराट की पहली पसंद अनुष्का नहीं ये एक्ट्रेस थी, आज हैं वो इस अभिनेता की पत्नी

मौहम्मद कैफ से लेकर अगरकर तक इन 5 क्रिकेटरों ने की दूसरे धर्म में शादी
ये 5 क्रिकेटर्स कर चुके हैं दो बार शादी, विवादों से भरी है इनकी लाइफ
विराट की पहली पसंद अनुष्का नहीं ये एक्ट्रेस थी, आज हैं वो इस अभिनेता की पत्नी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *