Menu
blogid : 7002 postid : 1363698

सचिन,द्रविड़ समेत वो बल्लेबाज जिनके नाम हैं सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी का रिकॉर्ड

हर बल्लेबाज के लिए शतक लगाना बेहद महत्वपूर्ण होता है, खासकर टीम के लिए बहुत जरुर होता है। लेकिन वनडे में अर्धशतकीय पारियों को भी नकारा नहीं जा सकता है। कई बार इन्ही पारियों की बदौलत टीमों ने जीत हासिल की है। तो चलिए जानते हैं उन बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।


cover half


1. सचिन तेंदुलकर (96 अर्धशतक)

क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कई सारे रिकॉर्ड बनाए हैं। रिकॉर्ड बनाने का कीर्तिमान बनाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारियां खेलने का भी रिकॉर्ड दर्ज है। सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए कुल 96 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।


Sachin



2. कुमार संगाकारा (93 अर्धशतक)

श्रीलंका क्रिकेट की धार माने जाने वाले कुमार संगाकारा, श्रीलंकाई को मिस्टर भरोसेमंद थे। कुमार संगाकारा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। कुमार संगाकारा ने श्रीलंका के लिए 404 वनडे मैचों में 93 मौकों पर अर्धशतक बनाया है।


kumar



3. जाक कैलिस (86 अर्धशतक)

साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर जाक कैलिस अपनी गेंदबाजी से ज्यादा अपनी बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे। जाक कैलिस ने साउथ अफ्रीका के लिए खेले कुल 328 मैचों में 86 अर्धशतकीय पारियां खेली है जो बेहद दमदार रही हैं। जाक कैलिस के नाम वनडे क्रिकेट में 103 पचास या उससे ज्यादा रनों की पारियां हैं।


jacques-kallis



4. राहुल द्रविड़ (83 अर्धशतक)

भारतीय टीम की दिवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज थे, राहुल द्रविड़ सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ियों में चौथे नंबर पर हैं। राहुल द्रविड़ ने 344 वनडे मैचों में कुल 83 मौकों पर अर्धशतकीय पारियां खेली।


cricket_statistics-554297627-1316261067



5. इंजमाम उल हक (83 अर्धशतक)


inzamam-ul-haq


पकिस्तान टीम के खास बल्लेबाज और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक भी अपना नाम इस लिस्ट में रखते हैं। इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान के लिए खेले 378 वनडे मैचों में 83 अर्धशतक बनाए। इंजमाम उल हक ने वनडे क्रिकेट में कुल 93 मौकों पर 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है।…Next


Read More:

भारत-पाकिस्तान समेत वो चार देश, जिन्होंने नाराजगी के चलते बीच मैच में छोड़ा मैदान
अंपायर ने शराब की दुकान में की चोरी! 200 से ज्यादा इंटरनेशनल मैचों में की है अंपायरी
अच्छी बॉलिंग पर मिला था 500 का इनाम, अब करोड़ों का मालिक है ऑटो ड्राइवर का क्रिकेटर बेटा

भारत-पाकिस्तान समेत वो चार देश, जिन्होंने नाराजगी के चलते बीच मैच में छोड़ा मैदान

अंपायर ने शराब की दुकान में की चोरी! 200 से ज्यादा इंटरनेशनल मैचों में की है अंपायरी

अच्छी बॉलिंग पर मिला था 500 का इनाम, अब करोड़ों का मालिक है ऑटो ड्राइवर का क्रिकेटर बेटा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *