Menu
blogid : 7002 postid : 1389835

सचिन के सड़क पर क्रिकेट खेलने का ऐसे बना था प्‍लान, दोस्‍त ने किया खुलासा

सचिन तेंदुलकर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद भी सुर्खियों में बन रहते हैं। क्रिकेट जगत में ही नहीं, आम लोग भी सचिन का सम्‍मान करते हैं। इन दिनों एक वीडियो की वजह से वे जबरदस्‍त चर्चा में हैं। दरअसल, मंगलवार को सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर का एक नया वीडियो खूब वायरल हो रहा था। इस वीडियो में दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर अपने गृह नगर मुंबई के बांद्रा इलाके की एक सड़क पर क्रिकेट खेल रहे हैं। सचिन को इस तरह क्रिकेट खेलते देखना सभी के लिए उत्‍साहित और हैरान करने वाला है। इस वीडियाे को लेकर अब उनके दोस्‍त ने खुलासा किया है कि सचिन का गली क्रिकेट खेलने का प्‍लान कैसे बना।

 

 

दोस्‍तों के साथ डिनर के लिए जा रहे थे सचिन

 

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कुछ युवा क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्हें देखकर सचिन खुद को रोक नहीं पाते और उनके साथ शामिल हो जाते हैं। वीडियो वायरल हुआ, तो सचिन के फैन्स में रोमांच भर गया कि क्रिकेट के भगवान ने एक बार फिर बल्ला थामा है और अब एक बार फिर सचिन की बैटिंग की झलक देखने को मिलेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर अपने दोस्तों के साथ डिनर के लिए जा रहे थे। कार में सचिन के साथ उनके बचपन के दो दोस्त थे। एक थे मुंबई और गोवा के लिए क्रिकेट खेल चुके अतुल रहाणे और दूसरे थे डॉ. संजय, जो पिछले कई सालों से अमेरिका में रह रहे हैं।

 

डॉ. संजय ने कहा- क्यों न बचपन के दिनों को फिर से जिया जाए

 

 

खबरों की मानें, तो संजय इन दिनों भारत आए हुए हैं और वे सचिन से मिलने के लिए मुंबई आए थे। सचिन अपने दोस्तों के साथ बेहद उत्साहित थे। रात में बांद्रा से जब सचिन की कार गुजर रही थी, तब मेट्रो कंस्ट्रक्शन साइट के पास कुछ युवा सड़क पर क्रिकेट खेलते हुए दिखे। यहां पर सचिन के दोस्त डॉ. संजय ने उनसे कहा कि क्यों न अपने बचपन के दिनों को फिर से जिया जाए। सचिन अपने दोस्त की इस भावना को समझ चुके थे कि वे क्या चाह रहे हैं।

 

कांबली ने शेयर किया है वीडियो

 

 

इसके बाद अतुल रहाणे गाड़ी से उतरे और उन नौजवानों से कहा, ‘भाऊ, हमारे पास एक छोटा खिलाड़ी है, जो बॉल को हिट करना चाहता है।’ इतने में बल्‍ला थामने के लिए कार से जो शख्स नीचे उतरता है, उसे तो हर कोई बॉलिंग करना चाहेगा। यह थे सचिन तेंदुलकर। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रहाणे ने बताया कि जब सचिन ने सड़क पर खेलना शुरू किया, तब वहां वे कुछ लड़के और दर्शक के रूप में रहाणे अकेले थे, जो मास्टर ब्लास्टर की बैटिंग को अपने मोबाइल में रिकॉर्ड करने लगे। बता दें कि सचिन के बचपन के दोस्‍त और पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया है।

 

यहां देखें वीडियो

 

 

सौजन्‍य- kodambakkam talkies

 

लड़कों के लिए किसी सपने के सच होने जैसा था यह पल 

 

 

सचिन इस तरह बैटिंग कर रहे हों, तो देखने वालों का जुटना लाजिमी है। रहाणे ने बताया कि देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा होनी शुरू हो गई। जब सड़क से गुजर रहे लोगों को आभास हो गया कि आज यहां मास्टर ब्लास्टर स्ट्रोक लगा रहे हैं, तो एक बार फिर यहां सचिन-सचिन की आवाज गूंजने लगी। सचिन के साथ सड़क पर क्रिकेट खेल रहे इन लड़कों के लिए यह पल किसी सपने के सच होने जैसा था। इन लोगों की आंखों में चमक देखने वाली थी। वे अपने हीरो के साथ क्रिकेट खेल रहे थे। उनसे बात कर रहे थे और उनके गले लग रहे थे, उनसे हाथ मिला रहे थे। सचिन भी उत्साहित थे, यह पल देखकर आनंद आ रहा था। वहां से गुजर रही गांड़ियां भी थम गईं और सचिन-सचिन की आवाज गूंजने लगी…Next

 

Read More:

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की जीत से IPL में बन गया एक बेहद खास रिकॉर्ड

डेटा लीक मामले से जुड़े वो 10 सवाल, जिन पर हकलाते नजर आए जुकरबर्ग!

बॉलीवुड के वो 5 स्टार्स, जो अपनी फिल्मों में खुद करते हैं एक्‍शन स्‍टंट!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *