Menu
blogid : 7002 postid : 1390503

ICC की वनडे रैकिंग में अभी भी टॉप पर हैं विराट कोहली, जानें बाकी भारतीय खिलाड़ियों का हाल

इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सिरीज में मिली 5-0 की क्लीन स्वीप की बदौलत उसके क्रिकेटर्स जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, जेसन रॉय को आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा वनडे रैंकिंग में फायदा मिला है, जबकि इंग्लैंड दौरे के लिए पहुंचे भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे में टॉप बल्लेबाज के पायदान पर बरकरार हैं.

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal 26 Jun, 2018

 

 

आईसीसी की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट अपने 909 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर बरकरार हैं, जबकि शिखर धवन एक स्थान के फायदे के साथ 11वें से 10वें नंबर पर आ गए हैं और टॉप-10 में शामिल हो गए हैं. रोहित शर्मा अपने चौथे स्थान पर बरकरार हैं. वहीं वनडे गेंदबाजों में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप पर बने हुए हैं. युजवेंद्र चहल को भी एक स्थान का फायदा हुआ है और अब वह इंग्लैंड के आदिल राशिद के साथ ज्वॉइंटली आठवें नंबर पर आ गए हैं.

 

 

आस्ट्रेलियाई टीम को नुकसान
इस बीच आस्ट्रेलियाई टीम आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में छठे नंबर पर खिसक गई है. इंग्लैंड को क्लीन स्वीप से फायदा मिला है और वह पहले स्थान पर मजबूत हुई है, जबकि भारत 122 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है. भारत और इंग्लैंड के बीच 12 से 17 जुलाई तक तीन मैचों की वनडे सिरीज होनी है. इंग्लैंड अगर 2-1 से भारत से हारता है तब भी वह टॉप पर बरकरार रहेगा, लेकिन मेहमान टीम के 3-0 से जीतने पर भारत टॉप पर पहुंच जाएगा.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *