Menu
blogid : 7002 postid : 1393146

जोंटी रोड्स ने चुने क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फील्डर, यह भारतीय खिलाड़ी रहा नम्बर-1

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जोंटी रोड्स को दुनिया का महानतम फील्‍डर माना जाता है। यकीनन उन्‍होंने अपनी फील्डिंग और शानदार कैचिंग के जरिए क्रिकेट में एक खास मुकाम हासिल किया है। 1992 वर्ल्‍ड कप में हवा में उड़ते हुए जोंटी रोड्स द्वारा इंजमाम-उल-हक को आउट करने की घटना तो आज भी क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में ताजा है। फिलहाल इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने अपने टॉप 5 फील्‍डर चुने हैं और उनके इस वीडियो को आईसीसी ने भी शेयर किया है। खास बात ये है की इस लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी है, लेकिन फिलहाल वो टीम का हिस्सा नहीं और जोंटी ने भी जितने खिलाड़ियों का नाम लिया है, उसमें से 4 खिलाड़ी रिटायर हो चुके हैं, बावजूद इसके जोंटी उन्हें बेहतरीन मानते हैं।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 14 Feb, 2019

 

 

हर्शल गिब्‍स और साइमंड्स थे बेहतरीन फिल्डर

जोंटी ने ऑस्‍ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स को सर्किल के भीतर और बाहर शानदार फील्डिंग के कारण अपने टॉप 5 में शामिल किया है और उन्होंने साइमंड्स को पांचवा स्थान दिया है। इस लिस्ट में चौथा नंबर है रिटायर हो चुके हर्शल गिब्‍स का, जोटी ने कहा कि जब वो गिब्स के साथ फील्डिंग करते थे तो वो काफी आसान हो जाता है। वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने इंग्लैंड के पॉल कॉलिंगवुड का नाम लिया बता दें वो भी रिटायर हो चुके हैं। बैकबर्ड प्‍वाइंट पर अपनी शानदार फील्डिंग और कैचिंग के कारण पॉल का दबदबा वर्ल्‍ड क्रिकेट में साफ नजर आता था।

 

 

एबी डीविलियर्स से आगे निकले रैना

इस लिस्ट में दूसरा स्था जोंटी ने डीविलियर्स को दिया है जो रिटायर हो चुके हैं, जोंटी ने कहा जब डीविलियर्स स्टंप के पीछे होते थे तो मैं बहुत दुखी होत था क्योंकि वो एक सानदार फिल्डर हैं। वहीं इस लिस्ट में पहले स्थान पर भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरनेश रैना का है, इतना ही नहीं इस दौरान जोंटी ने रैना की मकर तारीफ भी।

 

 

रैना की फील्डिंग कुछ मेरी तरह- रोड्स

रैना की तारीफ करते हुए रोड्स ने कहा, ‘रैना ने जबसे क्रिकेट खेलना शुरू किया, तब से ही फील्डिंग के मामले में मैं उनका प्रशंसक हूं। मैं जानता हूं कि भारत में मैदानों की स्थिति क्‍या है लेकिन रैना जब भी फील्डिंग करते हैं, यह सोचने में एक मिनट भी नहीं लगाते कि डाइव किया जाए या नहीं।  रैना काफी कुछ उसी तरह गेंद तक पहुंचते हैं जिस तरह मैं पहुंचा करता था, उनकी स्‍टाइल काफी कुछ मुझे मिलती जुलती है। वे स्लिप और आउटफील्‍ड में कई बेहतरीन कैच पकड़कर अपने बेहतरीन फील्‍डर होने का प्रमाण दे चुके हैं। मुझे रैना को फील्डिंग करते देखना पसंद है, वे मेरे नंबर वन फील्‍डर हैं।

 

 

आपकी लिस्ट में ये स्थान पाकर बेहद खुश हूं

 

 

जोंटी रोड्स की लिस्‍ट में नंबर वन फील्‍डर बनने पर सुरेश रैना ने खुशी का इजहार करते हुए ट्वीट किया है। रैना ने लिखा, जोंटी आपने हमेशा मैदान में मुझे फील्डिंग में ऊंचे मानक स्‍थापित करने के लिए प्रेरित किया है। मैं आपकी लिस्ट में पहला स्थान पाकर बेहद खुश हूं’। बता दें, इस समय रैना भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के प्रयास में जुटे हुए हैं…Next

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *