Menu
blogid : 7002 postid : 1387463

इरफान पठान का चौंकाने वाला खुलासा- टीम इंडिया में उनसे जलते थे कुछ खिलाड़ी

इरफान पठान ने भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर गेंदबाज एंट्री ली, लेकिन धीरे-धीरे वे ऑलराउंडर की भूमिका में आ गए थे। एक समय ऐसा भी आया, जब इरफान की गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी के कारण उनकी तुलना महान ऑलराउंडर कपिल देव से होने लगी। हालांकि, जिस तरह इरफान को स्टारडम मिला, उसी तरह उनका कॅरियर बहुत जल्‍दी ढलान पर भी आ गया। टीम में अंदरुनी विवादों की वजह से इरफान का फॉर्म खराब हुआ और वे टीम से बाहर हो गए। मगर अभी भी उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्‍यादा है। अब इरफान ने कुछ एेसा चौंकाने वाला खुलासा किया है, जिससे वे एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। उन्‍होंने कहा है कि उनकी तरक्‍की से टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी उनसे जलते थे। इरफान ने कपिल देव से खुद की तुलना को भी ठीक नहीं ठहराया है। आइये आपको बताते हैं कि इरफान ने क्‍या खुलासा किया।


irfan


एक खिलाड़ी ने कहा था बदसूरत


irfan pathan


कभी भारतीय टीम में खुद को ऑलराउंडर के तौर पर स्थापित करने वाले इरफान पठान ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि टीम में उनकी तरक्की से कुछ प्लेयर्स बहुत जलते थे। उन्होंने कहा कि जब मुझे नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जाने लगा, तो टीम के एक प्लेयर ने चिल्लाते हुए कहा था कि इसको क्यों… मुझे भेजो। उस खिलाड़ी ने पूछा था कि तुम्हारा इतना ध्यान क्यों रखा जाता है, तू तो इतना बदसूरत है।


सचिन और लक्ष्‍मण करते थे तारीफ


irfan sachin


इरफान पठान ने बताया कि नेट पर सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण उनकी गेंदबाजी की बहुत तारीफ करते थे। उन्‍होंने कहा कि सचिन कहा करते थे कि उन्होंने मेरे जैसा स्विंग बॉलर नहीं देखा। वहीं, लक्ष्मण भाई बोलते थे कि नेट पर मुझे फेस करने का मतलब अपने घुटनों को बचाना। इरफान ने कैनबरा (ऑस्ट्रेलिया) की एक घटना का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि उन्होंने एक बार अचानक से दरवाजा बंद कर दिया था। उन्हें पता ही नहीं था कि उनके पीछे स्टीव वॉ खड़े थे। इरफान ने कहा, ‘जब मैंने दरवाजा खोला तो स्टीव को देखा। मैंने उनको हुई दिक्क्त के लिए माफी मांगी थी। इस पर उन्होंने कहा, ‘आप मुझे मैदान पर बहुत मुश्किलों में डाल चुके हैं, यहां दिक्कत में डालना तो छोड़िए।’ इतना कहने के बाद स्टीव वॉ हंसने लगे थे।


कपिल देव से अपनी तुलना को नहीं मानते ठीक


irfan pathan1


इरफान पठान की अक्सर कपिल देव से तुलना की जाती थी। मगर इरफान इसे ठीक नहीं मानते। इस बारे में उनका कहना है कि कपिल देव, कपिल देव हैं, उनके जैसा कोई नहीं हो सकता है। मैं हमेशा ही कहता रहता था कि मैं एक गेंदबाज हूं, जो बल्लेबाजी भी कर सकता है। दबाव को झेलने का वह मेरा अपना तरीका था। हालांकि, मैं जब भी बल्लेबाजी करने जाता था, मैं एक बल्लेबाज की तरह सोचता था। आजकल हार्दिक पांड्या की भी कपिल देव से तुलना की जाने लगी है, इस सवाल पर इरफान ने कहा कि मैंने जब खुद को स्थापित कर लिया था, तब बल्लेबाजी क्रम में मुझे प्रमोट किया गया था। हार्दिक को अपेक्षा से पहले ही यह मौका मिल गया। कप्तान और कोच का साथ रहने तक हार्दिक के साथ सबकुछ ठीक रहेगा…Next


Read More:

दुबई के इस आलीशान होटल में रुकी थीं श्रीदेवी, इतना है एक रात का किराया
गांगुली ने लॉर्ड्स में इन्‍हें जवाब देने के लिए उतारी थी टी-शर्ट, दादा ने खुद किया खुलासा
गांव-शहर हर जगह मिलेगी 24 घंटे बिजली, लाइट कटी तो डिस्‍ट्रीब्‍यूटर पर होगा जुर्माना!


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *