Menu
blogid : 7002 postid : 1393520

IPL 2019: आरसीबी को पहला खिताब जिताने का दम रखते हैं ये पांच खिलाड़ी

Shilpi Singh

18 Mar, 2019

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक ऐसी टीम है जिसे हर बार की आईपीएल में खिताब का दावेदार माना जाता है। इस बार भी आरसीबी को बाकी टीमों के लिए कड़ी चुनौती माना जा रहा है। इस टीम में कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का रुख कभी भी बदल सकते हैं। वैसे तीन बार फाइनल खेल चुकी आरसीबी की किस्मत ही कहे की वो हर बार खिताब से दूर रह जाती है। ऐसे में विराट इस साल एक बार फिर से पूरी कोशिश करेंगे की खिताब तक पहुंचने की। तो चलिए, जानते हैं कौन से हैं वो स्टार जो टीम को दिला सकते हैं उसका पहला खिताब।

 

 

1. विराट कोहली

टीम के कप्तान विराट कोहली जिनके बल्ले से रनों की बरसात होती है। कोहली अक्टूबर 2018 से अब तक वनडे में कुल छह शतक बना चुके हैं। टी20 भले ही वह कम खेलते हैं लेकिन जलवा वहां भी वैसा ही है। पिछले तीन टी20 में उन्होंने दो नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेली है। पिछले सीजन में कोहली ने 14 मैच में 530 रन बनाए थे। इसमें चार अर्धशतक शामिल थे और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 92 रन रहा था। आईपीएल ट्रॉफी हासिल करने को बेताब कोहली गेंदबाजों के लिए मुश्किल पैदा करना चाहेंगे।

 

 

2. एबी डिविलियर्स

इंटरनेशनल क्रिकेट को भले ही एबी डिविलियर्स ने अलविदा कह दिया हो लेकिन उनके बल्ले से धमाल पारियां वैसी ही निकलती हैं। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में उन्होंने 50 गेंदों पर धुंआधार शतकीय पारी खेली थी। मिस्टर 360 की आतिशबाजी से दुनिया के सभी गेंदबाज खौफ खाते हैं। पिछले सीजन की बात करें तो 12 मुकाबले खेलकर इस बल्लेबाज ने नाबाद 90 रन की बेस्ट पारी के साथ 480 रन बनाए थे। इस बार भी एबी पर सबकी नजर रहेगी।

 

 

3. शिमरोन हेटमेयर

इस विंडीज तूफानी बल्लेबाज को उनकी लाजवाब पावर हिटिंग की वजह से ही आरसीबी ने टीम में शामिल किया है। हालिया इंग्लैंड वनडे सीरीज में भी इनके बल्ले से आतिशी शतकीय पारी निकली। हेटमेयर जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज से आईपीएल के नए सीजन में धमाकेदार मैच विनिंग पारियों की उम्मीद है।

 

 

4. मार्कस स्टोइनिस

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को टीम में शामिल किया गया है। किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलने वाले स्टोइनिस इस बार टीम के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं। बल्ले और गेंद दोनों से यह खिलाड़ी मैच में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब है।

 

 

5. उमेश यादव

पिछले सीजन में उमेश यादव ने टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की थी। 14 मैच में 20 विकेट चटकाए थे और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर रहे थे। उमेश ने इस साल विदर्भ की रणजी ट्रॉफी खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा लेकिन आईपीएल में पिछले साल की लय में लौटना चाहेंगे।…Next

 

Read More:

दूसरे T20 में सीरीज बचाने उतरेगा भारत, मुकाबले के लिए टीम इंडिया में हो सकते है बड़े बदलाव

World Cup 2019: इन भारतीय क्रिकेटर्स का हो सकता है यह आखिरी विश्व कप

साउथ अफ्रीका के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, इंग्लिश काउंटी की तरफ दिखा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *