Menu
blogid : 7002 postid : 1392181

IPL 2019 में इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, अपनी टीमों ने भी छोड़ा साथ

Shilpi Singh

28 Nov, 2018

आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर से शुरू हो रही है, ऐसे में सभी की नजरे उन खिलाड़ीयों पर होगी जिन्हें उनकी टीमों ने इस साल रिलीज कर दिया है। इस लिस्ट में कई बड़ खिलाड़ी शामिल हैं, ऐसे में जाहरि है की नीलामी के वक्त सबकी नजरे उन्हें पर टिकी रहेंगी। फ्रेंचाइजियों ने 15 नवंबर से पहले बीसीसीआई को रिटेन व रिलीज किए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी है। फ्रेंचाइजी ने नीलामी से पहले कई स्टार खिलाड़ियों को पहले ही बाहर कर चुका है। ऐसे में चलिए एक नजर ड़ालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिनको शायद आईपीएल के अगवे सीजन में खाली बैठना पड़ सकता है और उनपर पैसों की बारिश होगी ऐसी उम्मीद कम ही है।

 

 

1. युवराज सिंह

किसी दौर में भारतीय टीम के सिक्सर किंग कहे जाने युवराज सिंह जब से कैंसर से लौटकर आए हैं। तब से नका करियर कुछ खास नहीं चल रहा है, आईपीएल में भी युवराज सिंह का बल्ला लगभग शां ही रहा है। 2018 में युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब ने उनकी बेस प्राइज 2 करोड़ में खरीद था। युवी ने इस दौरान पंजाब की तरफ से 8 मैच खेले जिसमे उन्होंने महज 65 रन बनाए। इश दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला। ऐसे में साल 2019 में पंजाब की टीम ने उऩसे दूरी बना ली है और उन्हें रिटेन नहीं किया है। युवी की फॉर्म देखकर लगता है कि शायद आईपीएल में उनकी बोली लगाने वाली कोई टीम न हो।

 

 

2. गौतम गंभीर

कोलकात को दो बार विजेता बनाने वाले गंभीर ने पिछले साल दिल्ली का दामन थामा था। गंभीर को उनकी बेस प्राइज 2 करोड़ में खरीदा गया था। हालांकि दिल्ली ने उनपर भरोसा दिखाया और उन्हें कप्तान बनाया, लेकिन उनके खराब प्रर्दशनक वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा बीच आईपीएल में ही। ऐसे में अब दिल्ली ने गंभीर को 2019 में रीटेन नहीं किया और गंभीर का प्रर्दशन देखकर लगता नहीं है कि उनपर कोई टीम दांव खेलेगी।

 

 

3. ब्रेंडन मैकुलम

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान रहे ब्रेंडन मैकुलम भी आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। मैकुलम को साल 2018 में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 3.60 करोड़ खरीद था। मैकुलम ने इस दौरान 6 मैच खेले और 127 रन बनाए, इस दौरान उनका सार्वधाकि स्कोर 43 रन बनाए। न्यूजीलैंड के आक्रामक बल्लेबाजे माने जाने वाले ब्रेंडन मैकुलम को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

 

 

4. मिचेल जॉनसन

आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ तेज गेंदबाज का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक कुछ खास नहीं रहा। जॉनसन 6 मैचों में सिर्फ 2 विकेट ही चटकाए। 37 वर्षीय तेज गेंदबाज जॉनसन आईपीएल के बाद कोई प्रोफेशनल मैच नहीं खेले हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम मैनेजमेंट ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया है उसमें ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और मिचेल जॉनसन शामिल हैं।

 

 

 

5. मोहम्मद शमी

 

 

इस आईपीएल में मोहम्मद शमी पर कई टीमों की नजरें हैं। पिछले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए शमी ने 40 की औसत और 10.40 की इकोनॉमी रेट के साथ 4 मैचों में 3 विकेट झटके थे। ऐसे में उनकी टीम ने उन्हें बाहर कर दिया है।…Next  

 

Read More:

रवि शास्त्री समेत ये हैं क्रिकेट की दुनिया के सबसे महंगे कोच, खिलाड़ी से कम नहीं है सैलरी

T20: हिसाब बराबर करने उतरेगा भारत, मिली हार तो सीरीज जीतेगा ऑस्ट्रेलिया

लगातार पांचवी बार महिला T20 फाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड से होगा आखिरी मुकाबला

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *