Menu
blogid : 7002 postid : 1389695

IPL 2018 में अब तक टॉस जीतकर बॉलिंग करने वाली टीमें ही जीतीं मैच

आईपीएल 2018 को शुरु हुए पांच दिन हो चुके हैं और अबतक सभी मैचों में रोमांच देखने को मिला है। खासकर पहले मैच में जिसमें पूर्व चैंपियन मुंबई और चेन्नई का आमना सामना हुआ था। इस मैच को आखिरी तक सबकी सांसे रुकी हुई थी। वैसे शुरुआती पांच मैचों में एक अजब संयोग देखने मिल रहा है। पहले मैच से लेकर अबतक जिस टीम ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग ली वही मैच जीती है। फिर चाहे वो पहला मैच हो या फिर कल का मैच हो। आज हम आपको बता रहे हैं किन टीमों ने टॉस जीता बॉलिंग की और मैच पर कब्जा जमाया।

 

 

 

1. चेन्नई बनाम मुंबई

आईपीएल के 11वें सीजन का आगाज सांस रोक देने वाले मैच से हुआ था। चेन्नई ने सिर्फ एक बॉल शेष रहते मुंबई को एक विकेट से हराया था। जीत के लिए चेन्नई को 166 रन बनाने थे। चेन्नई ने ये टारगेट एक गेंद शेष रहते ही पूरा कर लिया, इस मैच में धोनी  ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी चुनी थी।

 

 

2. पंजाब बनाम दिल्ली

भारतीय टीम के स्पिनर पंजाब के कप्तान के तौर पर पहली बार मैदान में उतरे थे, वहीं दिल्ली की तरफ से टीम की कमान गंभीर ने संभाली थी। टॉस जीतकर पंजाब ने पहले दिल्ली को बल्लबाजी करने के बुलाया और दिल्ली अपने शुरआती झटको से उबर नहीं पाई और महज 16 रन बना पाई। बल्लेबाजी करने आई पंजाब की टीम से राहुल ने महज 14 गेदों पर अर्धशतक जड़कर मैच पंजाब की तरफ मोड़ दिया और 2 ओवर शेष रहते पंजाब 6 विकेट से जीत गई।

 

 

3. केकेआर बनाम आरसीबी

केकेआर कोलकाता के मैदन पर अपने नए कप्तान और टीम के साथ मैदान पर उतरी और टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया। आरसीबी को शुरूआत दमदार मिली, लेकिन मीडिल ऑडर कुछ खास नहीं कर पाया और आरसीबी 176 तक सिमट कर रह गई। वहीं केकेआर ने शुरूआती धमाके करते हुए मैच में अपनी पकड़  बना ली और 1 ओवर शेष रहते 4 विकेट से मैच जीत लिया।

 

 

4. हैदराबाद बनाम राजस्थान

दोनों ही टीमों को नए कप्तान का सहरा था, जहां एक तरफ हैदराबाद के नए कप्तान केन पहली बार बतौर कप्तान उतरे वहीं राजस्थान की तरफ से रहाणे ने कमान संभाल थी। हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी और राजस्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। राजस्थान की टीम ने महज 129 रनों पर रुक गई। हैदराबाद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को 5 ओवर शेष रहते ही या 9 विकेटों से मैच जीत लिया।

 

 

5. चेन्नई बनाम केकआर

 

 

चेन्नई के मैदन पर खेले गए मैच में धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, चेन्नई ने शुरुआती झटके भले ही केकेआर को दिए थे लेकिन उसके बावजूद उसके रसेल ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 200 के पार पहुंचाया औऱ स्कोर 202 तक पहुंचाया। चेन्नई के बल्लेबाजों ने भी जमकर प्रहार किय़ा और 1 गेंद शेष रहते स्कोर को 205 तक पहुंचा दिया औऱ मैच 5 विकेट से जीत लिया।Next

 

 

 

Read More:

IPL की 5 बदकिस्मत टीमें, जो मजबूत होने के बावजूद खिताब पर नहीं जमा पाईं कब्जा

किसी ने एक तो किसी ने 3 बार जीता खिताब, ये हैं IPL की सबसे दमदार टीमें

IPL 2018: इस सीजन में सिर्फ 3 टीमों को छोड़कर 5 ने बदले कप्तान, जानें पूरी लिस्ट

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *