Menu
blogid : 7002 postid : 1389734

IPL के इस खिलाड़ी के पिता करते हैं सिलेंडर डिलीवरी, भाई चलाता है ऑटो

इंडियन प्रीमियर लीग के तीसरे मैच में जब कोलकाता नाइट राइडर्स ने आरसीबी के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया तो एक गरीब घर के बेटे का सपना पूरा हो गया। बात कर रहे हैं रिंकू सिंह की जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में जगह दी। रिंकू सिंह अलीगढ़ के रहने वाले हैं वो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और उन्हें बेहद विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता है। चलिए एक नजर ड़ालते हैं उनके सफर पर, साथ ही आखिर कैसे वो मुसीबतों से लड़कर बने हीरो।

 

 

 

गरीब घर से आते हैं क्रिकेटर रिंकू

यह कहानी है एक ऐसे क्रिकेटर की जो एक बेहद ही गरीब घर से निकला और अपने खेल के दम पर जा पहुंचा इंडियन प्रीमियर लीग तक। अब इस खिलाड़ी के घरवाले फूले नहीं समा रहे। इंडियन प्रीमियर लीग के तीसरे मुकाबले में इस खिलाड़ी की धड़कने बेहद तेज हो गई थीं। इस खिलाड़ी को इंतजार था खुद को टीम के प्लेइंग इलेवन में चुने जाने का। आईपीएल का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। जब कोलकाता नाइट राइडर्स ने मैच से ठीक पहले प्लेइंग इलेवन में रिंकू सिंह के नाम का ऐलान किया तो उनके घर वाले खुशी से झूम उठे।

 

 

उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं रिंकू

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले रिंकू बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और बेहद ही तूफानी बल्लेबाज माने जाते हैं। सिर्फ 8वीं क्लास तक पढ़ाई करने वाले रिंकू को क्रिकेट के अलावा और कुछ नहीं आता।  हालांकि केकेआर से जुड़ते ही उनकी किस्मत बदल गई और अब वो क जाना माना चेहरा हैं।

 

 

 

रिंकू के पिता सिलेंडर की डिलीवरी करते हैं

रिंकू सिंह के पिता घर-घर जाकर सिलेंडर की डिलीवरी करते हैं। उनके बड़े भाई ऑटो रिक्शा चलाते हैं। 7 सदस्यों के उनके परिवार में महीने में कुल 12 हजार रुपये आते हैं। जाहिर है रिंकू का बचपन बेहद तंगहाली में गुजरा है। लेकिन क्रिकेट को जुनून की हद से ज्यादा चाहने वाले रिंकू की वजह से अब परिवार की स्थितियां जल्द ही सुधर जाएंगी।

 

 

कोलकाता ने 80 लाख रुपये में खरीदा है

रिंकू सिंह को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 80 लाख रुपये में खरीदा है और रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लुरु  के खिलाफ पहले मैच में उन्हें जगह भी दी गई। 20 साल के रिंकू सिंह 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 49.42 के धमाकेदार औसत से 692 रन बना चुके हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में भी उनका औसत 49.38 है, टी20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 133.45 है।

 

 

पंजाब की टीम का भी रहें हैं हिस्सा

रिंकू के इसी प्रदर्शन को देखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने भी उन्हें खरीदा था लेकिन तब उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। इस धमाकेदार बल्लेबाज ने कई ऐसी पारियां खेली जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 80 लाख रुपये में खरीदा और अब रिंकू ने इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू कर अपना सपना पूरा करने की शुरुआत भी कर दी है।Next

 

 

Read More:

IPL की 5 बदकिस्मत टीमें, जो मजबूत होने के बावजूद खिताब पर नहीं जमा पाईं कब्जा

किसी ने एक तो किसी ने 3 बार जीता खिताब, ये हैं IPL की सबसे दमदार टीमें

IPL 2018: इस सीजन में सिर्फ 3 टीमों को छोड़कर 5 ने बदले कप्तान, जानें पूरी लिस्ट

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *