Menu
blogid : 7002 postid : 1390298

रिकॉर्ड 7 वीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई, डु प्लेसिस के छक्के ने दिलाई जीत

Shilpi Singh

23 May, 2018

आईपीएल को अपनी पहली फाइनल की टीम मिल गई है, चेन्नई ने दो साल बाद मैदान पर वापसी की और आते की सबको चित कर दिया। चेन्नई ने शुरूआत ने ही बेहतरीन खेल दिखाया और क्लालिफाई करने वाली दूसरी टीम बनी। कल के मैच में हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर धोनी की सेना ने 7वीं बार फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मुंबई के वानखेड़े में खेल गए पहले प्लेऑफ में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2 विकेट से ये मुकाबला जीत लिया, वहीं प्लेऑफ में सबस पहले क्वालिफाई करने वाली टीम हैदराबाद की ये लगातार चौथी हार है। लेकिन उसके पास एक और मौका है फाइनल का सफर तय करने के लिए। हैदराबाद इस साल का अपना आखिरी मुकाबला कोलकाता या राजस्थान से खेलेगे और अगर वो जीत हासिल करती है तो फाइनल में फिर से चेन्नई उसके सामने होगी।

 

 

आखिरी तक पिच पर डटे रहे फाफ

चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत में फाफ डु प्लेसी ने अहम योगदान दिया, कई मैचों में टीम से बाहर रहे डु प्लेसी ने आज चेन्नई के लिए वो पारी खेली जिसके उनका दिवाना सबको बना दिया। इस मैच से पहले डु प्लेसी ने 4 मैचों में सिर्फ 85 रन बनाए थे, लेकिन फिर भी धोनी ने उन्हें मौका दिया। हैदराबाद के सामने चेन्नई ने 62 रनों पर 6 विकेट गंवा दिए थे। वॉटसन, रैना, धोनी, जैसे बल्लेबाज पैवेलियन लौट गए थे लेकिन मुश्किल वक्त पर डु प्लेसी ने जबर्दस्त पारी खेली।

 

 

भुवनेश्वर की गेंद पर लगाया जीत का छ्क्का

डु प्लेसी ने 37 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और फिर आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। डुप्लेसी ने मुश्किल पिच पर 5 चौके और 4 छक्के जड़े। डु प्लेसी ने आईपीएल में 9वीं फिफ्टी लगाई और शायद ये अर्धशतक उनके लिए किसी बेहद खास रहेगा क्योंकि उनकी इस पारी की बदौलत चेन्नई ने 7वीं बार आईपीएल के फाइनल तक का सफर तय किया है।

 

 

धोनी ने की डु प्लेसी की तारीफ

मैच खत्म होने का बद धोन ने अपने इंटरव्यू में कहा, फाफ की पारी ने साबित कर दिया अनुभव काम आता है। ये इतना आसान नहीं था जब आपने टूर्नामेंट में बहुत अधिक मैच ना खेले हों। फाफ की ये पारी साबित करती है कि आप टीम में कैसे योगदान दे सकते हैं, फाफ ने आज बेहतरीन क्रिकेट खेला। आपको बता दें कि, आईपीएल नीलामी में चेन्नई ने फाफ को  राइट टू मैच के तहत टीम में बनाए रखा था।

 

 

चेन्नई सुपर किंग्स ने खेले हैं 6 फाइनल

हैदराबाद के खिलाफ जीत पक्की करके चेन्नई अब आईपीएल मेंअपने 7वें फाइनल मैच के लिए तैयार हो रही है। इस टीम ने अब तक के खेले अपने 8 सीजन में से हर बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। इसमें से 6 बार फाइनल में पहुंची और दो बार खिताब को अपने नाम किया है। चेन्नई अब दूसरे फाइनल टीम का इंतजार करेगी जो हैदराबाद,कोलकाता या राजस्थान में से एक हो सकता है।

 

 

2009 और 2014 में प्लेऑफ से बाहर हुई थी चेन्नई

अब के अपने आठ सीजन में से सभी फ्लेऑफ में पहुंचने वाली चेन्नई को दो बार हारकर बाहर होना पड़ा है। साल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने जबकि 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब से हारकर टीम फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी।…Next

 

 

Read More:

आईपीएल के इन हीरो को भूले दर्शक, कभी मैदान पर चलता था जादू

IPL के स्टार गेंदबाज हुआ करते थे कामरान, अब करते हैं खेतों में काम

IPL में बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले 6 खिलाड़ी, जो आज तक नहीं ठोक पाए शतक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *