Menu
blogid : 7002 postid : 1389947

IPL में पृथ्‍वी शॉ ने बनाया खास रिकॉर्ड, ऋषभ पंत को छोड़ा पीछे

Avanish Kumar Upadhyay

24 Apr, 2018

IPL का रोमांच अपने चरम पर है। इस सीजन में शुरुआत से ही मुकाबलों में रोमांच देखने को मिल रहा है। अभी तक हुए ज्यादातर मैच का फैसला या तो आखिरी ओवर में हुआ या फिर आखिरी गेंद पर। किसी मैच में बल्लेबाज धमाल मचा रहे हैं, तो किसी में गेंदबाज कमाल कर रहे हैं। जाहिर सी बात है कि बल्ले या गेंद से कमाल होंगे, तो रिकॉर्ड भी बनेंगे। सोमवार को हुए मुकाबले में भी एक बेहद खास रिकॉर्ड बना, जिसे पृथ्‍वी शॉ ने बनाया। आइये आपको उस रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं।

 

 

दिल्ली के होम ग्राउंड पर पहला मैच

आईपीएल-2018 के लीग मैच में सोमवार को दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब से हुआ। इस सीजन में डेयरडेविल्स का यह छठा मैच था, लेकिन होम पिच पर पहला मैच था। पहले पांच में से चार मैचों में गौतम गंभीर की टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया है। उन्होंने अपनी विपक्षी टीम को कांटे की टक्कर देते हुए आखिरी गेंद तक चुनौती बरकरार रखी है। मगर गंभीर की अगुवाई में दिल्ली की टीम ने 6 मुकाबलों में से महज एक में जीत दर्ज की है। सोमवार को हुए मुकाबले में भी पंजाब की टीम ने जीत दर्ज की।

 

 

पृथ्वी शॉ ने डेब्यू के साथ बनाया रिकॉर्ड

यह मैच दिल्ली टीम के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ के लिए बेहद खास था, जिन्होंने इसी मैच से अपना आईपीएल डेब्यू किया। इसी के साथ वे आईपीएल के इतिहास में किसी टीम के लिए ओपनिंग करने वाले सबसे यंग प्लेयर बन गए। पृथ्वी शॉ की उम्र इस वक्त 18 साल और 165 दिन है। शॉ ने अपने रिकॉर्ड से दिल्ली डेयरडेविल्स के अपने साथी ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया है। ऋषभ पंत की उम्र उस वक्त 18 साल और 212 दिन थी, जब वे राजकोट में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ 2016 में ओपनिंग करने के लिए उतरे थे।

 

 

मंजे हुए खिलाड़ी जैसा प्रदर्शन

शॉ ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने मंजे हुए खिलाड़ी जैसा प्रदर्शन किया। पृथ्वी शॉ शुरू से ही पंजाब के बॉलिंग अटैक पर हमलावर थे। शुरुआत की दो गेंदें खाली जाने के बाद शॉ ने अंकित राजपूत की गेंद पर चौका मारकर खाता खोला। अपने दूसरे ओवर में शॉ ने पंजाब की टीम पर हमला बोलते हुए बरिंदर सरन की तीन गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया, जबकि ओवर की आखिरी गेंद पर दो रन लिए…Next

 

Read More:

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की जीत से IPL में बन गया एक बेहद खास रिकॉर्ड

डेटा लीक मामले से जुड़े वो 10 सवाल, जिन पर हकलाते नजर आए जुकरबर्ग!

बॉलीवुड के वो 5 स्टार्स, जो अपनी फिल्मों में खुद करते हैं एक्‍शन स्‍टंट!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *