Menu
blogid : 7002 postid : 1390065

IPL 2018: जर्सी बदलते ही बदल गई इन खिलाड़ियों की किस्मत

Shilpi Singh

2 May, 2018

IPL में टीमें अब क्वालीफायर में जगह बनाने के लिए जद्दोजहद कर रही है। इस दौरान कुछ टीमों के खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रर्दशन से सबको हैरान कर रहे हैं। इनमें से कुछ सिचारे भारतीय टीम का हिस्सा नही है बावजूद इसके वो अच्छा खेल रहे हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसे में हैं जो किसी एक टीम के लिए पूरी तरह फ्लॉप रहे और फिर दूसरी टीम में आते ही शानदार प्रदर्शन करने लगे। आज हम ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिनकी किस्मत जर्सी का रंग बदलने के साथ ही बदल गई।

 

 

 

1. अंबाती रायडू

मुंबई इंडियंस के साथ कई आईपीएल सीजन खेलने के बाद भी अंबाती रायडू को वो पहचान नहीं मिली थी, जो उन्हें इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए मिली है। रायुडू ने सीएसके के लिए अब तक खेले 7 मैचों में 329 रन बनाए हैं और फिलहाल ऑरेंज कैप की रेस में बने हुए हैं। इस सीजन रायुडू 154.46 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं जो आईपीएल में उनका सर्वाधिक है।

 

 

2. केएल राहुल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खेले चार सीजन में कुल चार अर्धशतक बनाने वाले केएल राहुल ने 11वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 7 मैचों में ही 2 अर्धशतक जड़ दिए हैं। जिसमें से एक 14 गेंदो पर बनाया गया आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक भी शामिल है। राहुल 7 मैचों में 268 बनाकर टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बनाए हुए हैं और इस सीजन ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार हैं।

 

 

3. उमेश यादव

टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज उमेश यादव पिछले दस सालों से आईपीएल खेल रहे हैं लेकिन 11वें सीजन में उन्होंने दर्शकों को काफी प्रभावित किया है। दिल्ली डेयरडेविल्स और फिर कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए यादव कभी प्रमुख गेंदबाज के रूप में नजर नहीं आए लेकिन इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए उमेश आगे बढ़कर पेस अटैक की अगुवाई कर रहे हैं। अब तक खेले 7 मैचों में उन्होंने 9 विकेट लिए हैं और इस सीजन उन्होंने अपने 100 आईपीएल विकेट भी पूरे किए हैं।

 

 

4. दीपक चहर

साल 2012 में आईपीएल डेब्यू करने वाले दीपक चहर का नाम आपने 11वें सीजन में ही ज्यादा सुना होगा। चहर ने इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए 7 मैचों में 7.98 की इकॉनामी रेट से 6 विकेट लिए हैं। चहर के लिए चेन्नई सुपर किंग्स टीम लकी रही, इससे पहले वो राजस्थान रॉयल्स और फिर राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए भी खेल चुके हैं लेकिन उन्हें कभी भी 2 या 3 से ज्यादा मैच खेलने का मौका ही नहीं मिला और उनमे भी वो फेल रहे। फिलहाल चहर चोट के चलते दो हफ्ते के लिए खेल से दूर हैं लेकिन सीएसके में आकर उन्हें वो पहचान मिल चुकी है, जिसकी उन्हें जरूरत थी।

 

 

5. अंकित राजपूत

कानपुर जैसे छोटे शहर से आए अंकित राजपूत ने 11वें आईपीएल सीजन का पहला पांच विकेट हॉल लेकर धमाल मचा दिया है। राजपूत ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में ये कारनामा किया। इस मैच के बाद ही सोशल मीडिया पर अंकित का नाम ट्रेंड करने लगा। इससे पहले इस तेज गेंदबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसे बड़ी टीमों के लिए आईपीएल खेला है लेकिन उन्हें कभी वो सफलता नहीं मिली जो अब मिल रही है।

 

 

 

6. आवेश खान

 

 

पिछले आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल आवेश खान को केवल एक ही मैच खेलने का मौका मिला था लेकिन 11वें सीजन की नीलामी में दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें खरीदा और आवेश की किस्मत चमक गई। आवेश ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में आंद्रे रसेल और नितीश राणा जैसे बल्लेबाजों को आउट कर सभी को प्रभावित किया। आवेश ने दिल्ली के लिए 2 मैचों में 4 विकेट झटके हैं।Next

 

 

 

Read More:

आईपीएल के इन हीरो को भूले दर्शक, कभी मैदान पर चलता था जादू

IPL के स्टार गेंदबाज हुआ करते थे कामरान, अब करते हैं खेतों में काम

IPL में बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले 6 खिलाड़ी, जो आज तक नहीं ठोक पाए शतक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *