Menu
blogid : 7002 postid : 1383207

IPL में इन 5 खिला‍ड़ियों का कॅरियर हुआ खत्म! इस साल नहीं लगी बोली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 या कहें आईपीएल 2018 के लिए रविवार को बेंगलुरु में खिलाड़ियों की नीलामी पर इस साल सबकी नजरे थे। कई सारे खिलाड़ियों पर जमकर धन वर्षा हुई वहीं कुछ खिलाड़ियों को कम पैसे में बोली लगी लेकिन उन्हें खरीद लिया गया। भर के दिग्गज क्रिकेटरों की बोली पर चला यह नीलामी का मेला बहुत ही ज्यादा रोमांचक साबित हुआ, जहां सुपर स्टार खिलाड़ी औंधे मुंह गिरे, तो अनकैप्ड (अपने देश के लिए न खेले और अंडर-19 आदि क्रिकेटर) प्लेयर सहित कई अनजाने चेहरों ने मिलने वाली रकम से चौंका दिया। ऐसे में चलिए एक नजर ड़ालते है उऩ स्टार क्रिकेटरों पर जिन्हें नहीं मिला कोई खरिदार।


cover


1. इरफान पठान

किसी जमाने में भारतीय टीम के दमदार गेंदबाज रहे इरफान पठान जहां घरेलू मैचों में कुछ नहीं कर पा रहे हैं वही, आईपीएल में भी इन्हे कुछ खास हासिल नहीं हुआ है। इरफान पठान 2017 के आईपीएल ऑक्शन में भी अनसोल्ड रहे थे। हालांकि, बाद में उन्हें गुजरात लायन्स टीम ने अपने चोटिल खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो की जगह टीम में शामिल किया था। इरफान को सिर्फ 1 मैच में खेलने का मौक मिला था, जिसमें वो कोई विकेट नहीं ले सके थे। इस साल इरफान ने अपना बेस प्राइज करीब 50 लाख रखा था।



irfan-m



2. चेतेश्वर पुजारा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में फ्रेंचाइजी की बेरुखी झेलने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की बेस प्राइज 75 लाख थी, लेकिन उन्हें किसी टीम ने लिया। लेकिन उनके लिए खुशखबरी है क्योंकि इंग्लैंड की काउंटी क्लब टीम यॉर्कशर ने करार किया है उनके साथ। यह दूसरी बार जब 29 साल के पुजारा यॉर्कशर के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलेगें. इससे पहले वह 2015 में यॉर्कशर के लिए खेल चुके हैं।



pujara




3. मुनाफ पटेल

भारतयी टीम के एक और तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल किसी जमाने में भारतीय पेस का अहम हिस्सा हुआ करते थे। मुनाफ की बेस प्राइज करीब 50 लाख थी, लेकिन उसके बाद भी उन्हें किसी टीम ने नहीं लिया। पिछले साल वो गुजरात की तरफ से खेले थे।



Munaf Patel



4. प्रवीण कुमार

पिछले दस साल से IPL की चार टीमों में अपनी स्विंग बॉलिंग से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले प्रवीण कुमार को इस आर्इपीएल सीजन में किसी टीम ने नहीं लिया। इस समय यूपी रणजी टीम के मुख्य बॉलर हैं, लेकिन वो सालों से भारतीय टीम से बाहर हैं। हालांकि पिछले साल उन्हें गुजरात की टीम में लिया गया था। प्रवीण कुमार ने अपना बेस प्राइज करीब 50 लाख रखा था।



Praveen-Kumar





5. रॉस टेलर



Ross Taylor I




न्यूजीलैंड की टीम के अहम बल्लेबाज रॉस टेलर के लिए ये आईपीएल कुछ खास लेकर नहीं आया। रॉस की बेस प्राइज करीब 75 लाख थी, लेकिन उन्हें किसी टीम ने नहीं लिया। रॉस आईपीएल में बेगलुरु का हिस्सा रह चुके हैं। टेलर तेज़ गेंदबाज़ों के खिलाफ पुल और स्पिन्नरों के खिलाफ स्लॉग स्वीप खेल कर बहुत रन बनाते हैं और अक्सर दर्शकों के पसंदीदा बने रहते हैं।…Next





Read More:

IPL में चीयरलीडर्स की एक दिन की सैलरी है इतनी, टीम जीतने पर होता है फायदा

7 अप्रैल से 27 मई तक मचेगा IPL का धूम-धड़ाका, बदल गया मैच का समय

IPL की कप्तानी में भारत के इस खिलाड़ी का दबदबा, ये हैं टॉप चार भारतीय कप्‍तान

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *