Menu
blogid : 7002 postid : 1389855

आज KXIP और SRH में होगी भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा है भारी

आईपीएल के इस सीजन में अभी तक हैदराबाद ही एक ऐसी टीम है, जो एक भी मैच नहीं हारी। पिछले मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्स को केवल चार रन से हराने वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम आज सनराइजर्स हैदराबाद टीम की मेजबानी करेगी। केन विलियम्‍सन की कप्तानी में खेल रही हैदराबाद की टीम इस सीजन में सबसे मजबूत टीमों में से एक है। उसने राजस्थान, मुंबई और कोलकाता को शिकस्त देकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर कब्जा जमा रखा है। आइये आपको बताते हैं कि आज के मैच में दोनों टीमों में कौन सी टीम, किस पर भारी पड़ सकती है।

 

 

तीनों मैच में जीत दिलाने में बॉलर्स का अहम योगदान

हैदराबाद को तीनों मैच में जीत दिलाने में इस टीम के बॉलर्स का अहम रोल रहा, जिन्होंने तीनों मुकाबलों में 25 विकेट झटके। दूसरी ओर पंजाब टीम ने तीनों मैचों में आक्रामक बैटिंग का नजारा पेश करते हुए हर मैच में 150 प्लस का स्कोर बनाया। दोनों टीमों के पिछले मुकाबलों से यह साफ है कि मोहाली में हैदराबाद के गेंदबाजों और पंजाब टीम के बल्‍लेबाजों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

 

 

अभी तक के आईपीएल में कौन किस पर भारी

सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल में लगातार 6 मुकाबले जीते हैं। वहीं, किंग्स ने सनराइजर्स को अंतिम बार 14 मई 2014 को आईपीएल में हराया था। दोनों टीमों का अब तक कुल 10 बार आमना-सामना हुआ है। इसमें 8 बार सनराइजर्स और सिर्फ 2 बार पंजाब जीता है। अब आइये इस सीजन की स्थितियों पर नजर डालते हैं।

 

 

हैदराबाद की बॉलिंग है दमदार

हैदराबाद टीम के बॉलर्स ने मौजूदा आईपीएल में न केवल 25 विकेट झटके हैं, बल्कि विपक्षी टीम को एक बार भी 150 प्लस का स्कोर नहीं बनाने दिया है। हैदराबाद के खिलाफ इस आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर 147/8 है, जो मुंबई इंडियंस ने 12 अप्रैल को हैदराबाद में बनाया था। पिछले तीन मैचों में एक भी बल्लेबाज हैदराबाद के बॉलर्स के खिलाफ हाफ सेंचुरी नहीं बना सका है। दोनों टीमों के टॉप गेंदबाजों की बात करें, तो हैदराबाद की टीम से शाकिब अल हसन सबसे बेहतरीन साबित हुए हैं, जिन्‍होंने 3 मैच में 5 विकेट लिए। वहीं, पंजाब की टीम से आर अश्विन टॉप पर हैं, जिन्‍होंने 3 मैच में 4 विकेट लिए।

 

 

गेल की आंधी से खतरा

क्रिस गेल हैदराबाद की बॉलिंग लाइनअप को अकेले ही तहस-नहस करने की क्षमता रखते हैं। पंजाब की ओर से मौजूदा आईपीएल में पहली बार खेलते हुए गेल ने पिछले मुकाबले में 33 बॉल में 63 रन बनाए थे। हालांकि, आज के मुकाबले में गेल के सामने भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टेनलेक, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, राशिद खान और शाकिब उल हसन जैसे उम्दा बॉलर्स होंगे। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है। वहीं, इस सीजन में हैदराबाद की ओर से केवल शिखर धवन और कप्तान केन विलियमसन ने ही 50 से ज्यादा गेंदें खेली हैं। बाकी खिलाड़ियों को क्रीज पर वक्त बिताने का ज्यादा वक्त नहीं मिला है…Next

 

Read More:

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की जीत से IPL में बन गया एक बेहद खास रिकॉर्ड

डेटा लीक मामले से जुड़े वो 10 सवाल, जिन पर हकलाते नजर आए जुकरबर्ग!

बॉलीवुड के वो 5 स्टार्स, जो अपनी फिल्मों में खुद करते हैं एक्‍शन स्‍टंट!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *