Menu
blogid : 7002 postid : 1389742

मैन ऑफ द मैच से कैच तक, IPL में खिलाड़ियों को मिलते हैं इतने पैसे

भारत में क्रिकेट के सबसे बड़े त्योहार इंडियन प्रीमियर लीग 2018 शुरु हो चुका है। देश विदेश के सारी खिलाड़ी इसमें अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हैं, अब तक आईपीएल में जितमे भी मैच हुए हैं, लगभग हर मैच में कुछ खास रिकॉर्ड बने हैं औऱ तोड़े गए हैं। इस दौरान अबतक कई प्लेयर्स फिफ्टी लगा चुके हैं वहीं कई प्लेयर्स बॉलिंग और फील्डिंग में अपना कमाल दिखा चुके हैं। मैच खत्म होने के बाद मैच में बेहतरीन परफॉर्म करने वाले प्लेयर्स को 5 कैटेगरी में अवॉर्ड भी दिया जाता है। साथ ही इनाम के तौर पर उन्हें अच्छी खासी रकम भी दी जाती है।

 

 

 

1. मैन ऑफ द मैच

‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड की बात करें, तो IPL के लीग मैचों में इस अवॉर्ड के लिए प्लेयर को 1 लाख रुपए के साथ ही एक ट्रॉफी भी दी जाती है। लेकिन प्लेऑफ मैच शुरू होने के बाद इसी अवॉर्ड के लिए प्लेयर को 5 लाख रुपए दिए जाएंगे।

 

 

2. परफेक्ट कैच ऑफ द मैच

अक्सर आपने क्रिकेटरों को कहते हुए सुना होगा कि कैच मैच भी जीती देते हैं औऱ यही वजह है कि मैच के दौरान खिलाड़ियों को अच्छी फील्डिंग के लिए उत्साहित रखने के लिए IPL उन्हें परफेक्ट कैच ऑफ द मैच से नवाजता है। इस अवॉर्ड का हकदार वो खिलाड़ी होता हैज जिसने शानदार कैच लपका हो, उसे बदले में एक लाख रुपए एक ट्रॉफी और साथ एक फोन तोहफे में दिया जाता है।

 

 

3. स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच

मैच का रोमांच बनाए रखने केलिए अक्सर उस खिलाडी को चुना जाता है जो गेंदबाजी या फिर बल्लेबाजी से स्टाइलिश प्लेयर के तौर पर चुना जाता है। इस दौरान उस खिलाडी को एक लाख रुपए औऱ साथ ही एक ट्रॉफी दी जाती है।

 

 

4. सुपर स्ट्राइकर ऑफ द मैच

मैच के आखिरी पलो में अक्सर रोमांच अपने चरम पर होता है और बल्लेबाज खुलकर बल्ला चालता है। इस दौरान बल्लेबाज के बल्ले से जमकर रन बरसते हैं इसी वजह से बल्लेबाज को बेधड़क बल्लेबाजी करने के लिए और कम गेंदों में बेहतरीन रन बनाने के लिए सुपर स्ट्राइकर ऑफ द मैच दिया जात है, जिसमे उस एक लाख रुपए औऱ एक ट्रॉफी द जाती है।

 

 

 

5. स्टार प्लस नई सोच अवॉर्ड

 

 

हर बार आईपीएल सोनी मैक्स पर प्रसारित किया जाता रहा है, लेकिन इस साल इसके राइट्स स्टार पल्स के पास हैं। स्टार ने खिलाड़ियों को उनके अच्छे प्रर्दशन के लिए नई सोच अवॉर्ड दे रहा है ताकि खिलाड़ि खेल के दौरान खुलकर मैदान पर खेंले। इस दौरान उन्हें 1 लाख रुपए और एक ट्रॉफी दी जाती है।Next

 

 

 

Read More:

IPL की 5 बदकिस्मत टीमें, जो मजबूत होने के बावजूद खिताब पर नहीं जमा पाईं कब्जा

किसी ने एक तो किसी ने 3 बार जीता खिताब, ये हैं IPL की सबसे दमदार टीमें

IPL 2018: इस सीजन में सिर्फ 3 टीमों को छोड़कर 5 ने बदले कप्तान, जानें पूरी लिस्ट

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *