Menu
blogid : 7002 postid : 1389978

IPL हुआ ‘चोटिल’, अब तक इतने खिलाड़ी हो चुके हैं टूर्नामेंट से बाहर

Shilpi Singh

26 Apr, 2018

IPL अब अपने पूरे शबाबा पर है और टीमें बेहतरीन प्रर्दशन कर रही हैं। लेकिन हर टीम की सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है लगातार चोटिल हो रहे खिलाड़ियों की। अभी सिजन की शुरुआत ही हुई है लेकिन कई खिलाड़ी चोटिल होकर मैदान के बाहर जा चुके हैं, कुछ तो इस दर चोटिल हुए हैं कि उन्हें टूनॉमेंट से ही बाहर होना पड़ा है। ऐसे में चलिए जानते हैं उन खिलाड़ियो के बारे में जो चोटिल होकर फिलहाल अपनी टीमों से बाहर चल रहे हैं।

 

 

1. केदार जाधव

टीम इंडिया के बल्लेबाज और चेन्नई की तरफ से खेलेन वाले केदार पहले ही मैच में चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। जाधव को मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी, जिस वजह से उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।हालांक केदार ने आखिरी ओवर में आकर चेन्नई को जीत दिलाई थी, लेकिन अब वो पूरे टूनॉमेंट  से ही बाहर हो गए हैं।

 

 

2. पैट कमिंस

वैसे तो टी20 में अक्सर गेंजबाजों पर ही ज्यादा जोर पड़ता है क्योंकि कम समय का ब्रेक मिलता है और मैच ज्यादा खेलेने पड़ते हैं ऐसे में गेंदबाजों का चोटिल होना स्वाभविका है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को भी चोट की वजह से आईपीएल से बाहर होना पड़ा। मुंबई इंडियंस ने उन्हें नीलामी के दौरान 5.4 करोड़ में खरीदा था लेकिन कमिंस बिना कोई मैच खेले टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

 

 

3. कमलेश नागरकोटि

अंडर-19 विश्व कप 2018 में अपनी गति के सभी को चौंकाने वाले युवा भारतीय तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटि को केकेआर ने 3.2 करोड़ में खरीदा था। नागरकोटि तीन मैचों के लिए टीम के साथ रहे लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद नागरकोटि पैर में चोट की वजह से टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए। नागरकोटि की जगह केकेआर ने कर्नाकट के प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया है।

 

 

4. बिली स्टानलेक

बिली ने इस सीजन हैदराबाद के लिए खेले 4 मैचों में 5 विकेट लिए थे, उनका प्रदर्शन प्रभावशाली रहा था। लेकिन अब उन्हें टूर्नामेंट बीच में छोड़कर जाना पड़ रहा है।

 

 

5. कगीसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा के शानदार प्रदर्शन और मौजूदा फॉर्म को देखकर ही दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने उन्हें आईपीएल के 11वें सीजन के लिए राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल कर 4.2 करोड़ में टीम में शामिल किया था। हालांकि रबाडा टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही पीठ की चोट के चलते बाहर हो गए।

 

 

6. मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 11वें आईपीएल सीजन की नीलामी के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9.4 करोड़ की बड़ी रकम देकर खरीदा था। लेकिन बदकिस्मती से स्टार्क टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए। पैर में लगी गंभीर चोट की वजह से उन्हें लीग से अपना नाम वापस लेना पड़ा।

 

 

7. नाथन कूल्टर नाइल

 

 

पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले नाथन कूल्टर नाइल को 11वें आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 1.5 करोड़ में खरीदा था लेकिन नाइल पीठ में फ्रैक्चर की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए। आरसीबी ने कोरी एंडरसन को नाइल के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया है।Next

 

 

Read More:

IPL के इस खिलाड़ी के पिता करते हैं सिलेंडर डिलीवरी, भाई चलाता है ऑटो

IPL 2018: रन बनाने में आगे भारतीय, लेकिन जलवा बिखेर रहे विदेशी खिलाड़ी

IPL इतिहास में इन 10 बॉलर्स की हुई सबसे ज्यादा धुनाई, लिस्ट में 7 इंडियन

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *