Menu
blogid : 7002 postid : 1390098

पिछले साल IPL में चमके थे ये 5 भारतीय युवा बल्लेबाज

आईपीएल 11 अपने चरम पर है और कुछ ही दिनों में स्थिती साफ हो जाएगी की कौन से टीम इस बार खिताब तक पहुंच पाती है। लेकिन इसी बीच टूर्नामेंट को पीछे मुड़कर देखें तो पता चलता है कि पिछले साल हुए आईपीएल में यानि साल 2017 में कई भारतीय युवाओं ने इस टूर्नामेंट में कमाल दिखाया। जैसा कि आईपीएल का आयोजन की इसी आधार पर किया जाता है ताकि युवाओं को अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर मिल सके। ऐसे में ये देखना जरूरी है कि किन भारतीय युवाओं ने इस मौके को सबसे ज्यादा भुनाया। तो आइए आपको आईपीएल 2017 के सबसे बेहतरीन युवाओं से रूबरू कराते हैं।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 6 May, 2018

 

 

1. राहुल त्रिपाठी

महाराष्ट्र के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को पिछले सीजन के पहले कोई नहीं जानता था। पिछले साल की टीम पुणे की चरफसे खुलते हुए उन्होंने सबको हैरान कर दिया। इस दाहिने हाथ के बल्लेबाज की बेहतरीन बल्लेबाजी का असर चारों तरफ देखने को मिला। उन्होंने लगातार मैचों में रनों का अंबार लगाया और पावरप्ले में तेजी से रन बनाया।  अब तक उनके नाम चार बार 30 से ज्यादा और एक बार 40 से ज्यादा का स्कोर है। इस दौरान उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार 95 रनों की पारी खेली थी।

 

 

2. ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को आज के वक्त में हर क्रिकेटर फैन जानता है अपने पिता के निधन के द भी उन्होंने आईपीएल में अपना जलाव दिखाया था। उनकी सबसे बेहतरीन पारी गुजरात लायंस के खिलाफ आई जब उन्होंने 43 गेंदों में 97 रन ठोंक डाले। इस दौरान उन्हें मैन ऑफ द मैच ही नहीं मिला बल्कि सचिन तेंदुलकर ने ये तक कह डाला कि ये उनके हिसाब से यह अबतक कि आईपीएल की सबसे बेहतरीन पारी है।

 

 

3. संजू सैमसन

23 साल के संजू सैमसन के पास पहले से ही थोड़ा आईपीएल का अनुभव था। पहले राजस्थान के लिए खेलने के बाद बाद में साल 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़ने वाले संजू सैमसन ने मौजूदा सीजन नें अपनी कुछ बेहतरीन पारियों की बदौलत सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। इस साल संजू राजस्थान का तरफ से खेल रहे हैं और उनका प्रर्दशन उम्दा रहा है। पिछले साल टूर्नामेंट में 386 रन(1 शतक और दो अर्धशतक), 141.39 के स्ट्राइक रेट के साथ सैमसन टूर्नामेंट में एक बड़े बल्लेबाज के रूप में निखरे हैं।

 

 

4. श्रेयस अय्यर

दिल्ली डेयरडेविल्स के पिछसे सिजन में भी युवों ने जमकर तड़का लगाया था। 33.8 के औसत के साथ अय्यर ने दो अर्धशतक जमाए, गुजरात लायंस के खिलाफ 57 गेंदों में 96 रन ठोंके वह गजब का प्रदर्शन था। साल 2015 में वह डीडी की ओर से सर्वोच्च रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

 

 

 

5. ईशान किशन

 

 

इस साल मुंबई की तरफ से खेलने वाले ईशान पिछसे साल गुजरात की तरफ से खेले थे।11 मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज ने 134.46 के स्ट्राइक रेट से 277 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 61 का रहा लेकिन जिस अंदाज में उन्होंने पुल स्ट्रोक खेले वह जबरदस्त रहा। टीम इंडिया की अंडर-19 टीम के कप्तान भी रह चुके हैं ईशान किशन।Next

 

 

Read More:

आईपीएल के इन हीरो को भूले दर्शक, कभी मैदान पर चलता था जादू

IPL के स्टार गेंदबाज हुआ करते थे कामरान, अब करते हैं खेतों में काम

IPL में बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले 6 खिलाड़ी, जो आज तक नहीं ठोक पाए शतक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *