Menu
blogid : 7002 postid : 1382142

IPL में करोड़ों की लगी बोली, फिर भी इन 6 क्रिकेटर्स को उठाना पड़ा घाटा!

IPL 2018 के लिए ऑक्शन में कुल 169 प्लेयर्स बिक गए, ऑक्शन 27 और 28 तक चले। इस दौरान कई नए खिलाड़ियों को मौका मिला वहीं, कुछ नामचीन चेहरों पर बोली नहीं लगी। इस दौरान कई क्रिकेटर्स ऐसे भी रहे, जो बिके तो सही लेकिन पिछले सीजन के मुकाबले इस बार उन्हें काफी कम कीमत मिली। वहीं कुछ को पहले दिन के ऑक्शन में जगह तो मीलि, लेकिन कभी करोड़ों में अपनी कीमत दर्ज कराने वाले कई ऐसे खिलाड़ी थे जिनकी कीमत इस बार बेहद कम रही। तो चलिए जानते हैं उन क्रिकेटरों के बारे में जिन्हें पिछली बार से कम दाम मिला।


cover IPL


1. युवराज सिंह

भारतीय टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह के दिन कुछ अच्छे नहीं चल रहे हैं। युवी को जहां टीम में जगह नहीं मिल रही है वहीं आईपीएल में भी उन्हें कुछ खास पैसा नहीं मिला है। युवराज को किसी जमाने में 12 से 16 करोड़ तक मिले थे। लेकिन इस साल उन्हें पंजाब ने महज 2 करोड़ में खरीद लिया। युवी को पिछले साल 7 करोड़ में हैदराबाद ने खरीदा था। ऐसे में उन्हें इस बार करीब 5 करोड़ तक का नुकसान हुआ है।


Yuvi


2. गौतम गंभीर

आईपीएल में कोलकाता की टीम से खेलने वाले गंभीर को इस बार केकेआर ने न ही रिटने किया और न ही ऑक्शन के दौरान किसी टीम ने उनपर बोली लगाई। केकेआर को दो बार विजेता बनाने वाले गंभीर की बेस प्राइज थी करीब 2 करोड़ तक, इस सीजन के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने सिर्फ 2.8 करोड़ रुपए में खरीदा। गंभीर के लिए केवल दिल्ली की टीम ने ही बोली लगाई थी। इस सीजन में बिकने के बावजूद उन्हें करीब 9.7 करोड़ रुपए का घाटा हुआ, पिछले साल उन्हें केकेआर ने करीब 12.5 करोड़ रुपए दिए थे।


Gautam


3. शिखर धवन

भारतयी टीम के ओपेनर धवन को सनराइजर्स हैदराबाद ने भल ही रिटेन न किया हो, लेकिन ऑक्शन में टीम ने उन्हें दोबारा अपनी टीम का हिस्सा बना लिया। धवन को पंजाब अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहती थी, लेकिन हैदराबाद ने उन्हें 5.2 करोड़ में अपने नाम कर लिया। पिछले साल धवन को करीब 12.5 करोड़ मिले थे।


dawan


4. डेविड मिलर

साउथ अफ्रीका के जबरदस्त बल्लेबाज मिलर को पिछले सिजन में उनकी खतरनाक बल्लेबाजी की वजह से याद किया जाता है। हालांकि डेविड मिलर को पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब ने करीब 12.5 करोड़ में अपने पास रखा था। लेकिन इस बार टीम ने उनपर ज्यादा पैसे नहीं खर्च किए। डेविड को इस बार 3 करोड़ में पंजाब ने रिटेन किया, ऐसे में उन्हें 9.5 करोड़ तक का घटा हुआ।


David Miller


5. अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे पिछले साल पुणे की टीम का हिस्सा रहे थे, ऐसे में उन्हें इस बार राजस्थान ने अपनी टीम में ले लिया। रहाणे को राजस्था की टीम ने 4 करोड़ में अपने नाम कर लिया। वही, पुणे की टीम में उनका दाम करीब 9.5 करोड़ था, ऐसे में उन्हे 5.5 करोड़ तक का घाटा हुआ है।


Rahane


6. शेन वाट्सन


Watson


ऑस्ट्रेलिया टीम के ऑलराउंडर शेन वाट्सन पिछले साल बेंगलुरु टीम का हिस्सा था। हालांकि इस बार बेंगलुरु ने उन्हें अपनी टीम का हिस्सा नहीं बनाया। वाट्सन को चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस बार अपनी टीम में शामिल किया। वाट्सन ने पिछसे सिजन में 9.5 करोड़ में बिके थे वहीं इस बार उन्हें 4 करोड़ मिले, ऐसे में उन्हें 5.5 करोड़ तक का घाटा हुआ है।…Next


Read More:

IPL में चीयरलीडर्स की एक दिन की सैलरी है इतनी, टीम जीतने पर होता है फायदा
7 अप्रैल से 27 मई तक मचेगा IPL का धूम-धड़ाका, बदल गया मैच का समय
IPL की कप्तानी में भारत के इस खिलाड़ी का दबदबा, ये हैं टॉप चार भारतीय कप्‍तान

IPL में चीयरलीडर्स की एक दिन की सैलरी है इतनी, टीम जीतने पर होता है फायदा

7 अप्रैल से 27 मई तक मचेगा IPL का धूम-धड़ाका, बदल गया मैच का समय

IPL की कप्तानी में भारत के इस खिलाड़ी का दबदबा, ये हैं टॉप चार भारतीय कप्‍तान

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *