Menu
blogid : 7002 postid : 1393106

आईसीसी ने फिर दिखाया धोनी के लिए प्यार कहा- ‘सोचो अगर वे न होते तो क्या होता’

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने 300 टी-20 मैच खेलने पर महेंद्र सिंह धोनी को शायराना अंदाज में बधाई दी। यही नहीं, आईसीसी ने धोनी को लेकर एक के बाद एक 14 ट्वीट किए।  वैसे ये पहला मौका नहीं है जब आईसीसी धोनी की तारीफ कर रहा है या उनके लिए ट्वीट कर रहा है इसके पहले भी कई ऐसे मौके आए जब ICC ने खुलकर दोनी की तारीफ की।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 13 Feb, 2019

 

 

धोनी के सम्मान में ICC नतमस्तक हुआ

300 टी20 मैच खेलकर दुनिया के पहले क्रिकेटर बनने वाले धोनी के सम्मान में आईसीसी भी नतमस्तक हुआ। आईसीसी ने आधिकारिक ट्‍विटर अकाउंट पर जो 14 ट्‍वीट किए हैं, उसमें से सबसे बड़ा ट्‍वीट महेंद्र सिंह धोनी के लिए है। आईसीसी ने शायराना अंदाज में लिखा ‘सोचो अगर धोनी ना होते तो क्या होता? ऐसा सोचना भी बड़ा मुश्किल है। तब मुश्किल कैच या स्टम्प ना होते। कुछ चुटीली बातें भी सुनने को नहीं मिलतीं। हर बल्लेबाज दो रन, तीन रन भाग रहा होता’। आईसीसी ने क्रिकेट इतिहास में आज तक ऐसी बात किसी क्रिकेटर के लिए नहीं की। यह धोनी और भारतीय क्रिकेट दोनों के लिए एक बड़ा सम्मान है।

 

 

ICC ने धोनी के लिए कविता भी लिखी

अंग्रेजी के कवि जॉन लीनन की कविता ‘इमेजिन’ की तर्ज पर आईसीसी ने धोनी के लिए कविता भी लिखी । उसने लिखा, ‘सोचो अगर अंपायर न होते तो क्या होता! ना तो कोई बाउंड्री का इशारा करता, ना ही हाथ हवा में उठाता। बॉलर तो दिन भर भागते ही रह जाते।’ आईसीसी ने लिखा, ‘हम स्टम्प के पीछे उनका जादू देख चुके हैं। क्या अब हम उनके बल्ले का जलवा देखेंगे?’

 

300 टी20 मैच खेलने वाले धोनी पहले मैच में 0 पर आउट

क्रिकेट के जानकारों को याद दिलाना जरूरी है कि जिस धोनी के 300 टी20 मैच पूरे होने पर आईसीसी उन्हें बधाई दे रहा है, उसी धोनी ने ट्‍वेंटी-20 क्रिकेट में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच 1 दिसम्बर 2006 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था, तब वे 0 पर आउट हुए थे।

 

 

300 टी20 मैचों में बनाए 6136 रन

 

 

धोनी ने अब तक खेले 300 टी20 मैच में 6136 रन बनाए हैं। उन्होंने कुल 158 कैच लपके और 78 स्टम्पिंग की हैं। आईपीएल में फेवरेट क्रिकेटर और दक्ष कप्तानी का लोहा मनवा चुके हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे के पूर्व भारत ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे में टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने के बाद वनडे सीरीज भी 2-1 से जीती, जिसमें धोनी ने शानदार प्रदर्शन किया। तीसरे वनडे में धोनी ने नाबाद 87 रन बनाए थे और वे 7 साल बाद ‘मैन ऑफ द सीरीज’ के पुरस्कार को जीतने में सफल रहे।…Next

 

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *