Menu
blogid : 7002 postid : 1350206

युवराज सिंह से लेकर रोहित शर्मा तक जब टेस्ट मैच में सुपर फ्लॉप निकले वनडे के बाजीगर

क्रिकेट इतिहास में ऐसे बहुत से प्रतिभाशाली खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन से एक अच्छे टेस्ट खिलाड़ी बनने की उम्मीद जताई, लेकिन जैसे ही टेस्ट क्रिकेट में उनको मौका दिया गया वो अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. वनडे क्रिकेट में जिस आत्मविश्वास के साथ उन्होने सफेद गेंद का सामना किया टेस्ट क्रिकेट में लाल गेंद के सामने लाचार नजर आए. चलिए जानते हैं उन क्रिकेटरों के बारे में जो टेस्ट में हुए फेल.


cover


1. रोहित शर्मा

‘मिस्टर टैलेंटेड’ के टाइटल के साथ भारतीय क्रिकेट में कदम रखने वाले रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. वनडे क्रिकेट में अपने खेल के आधार पर रोहित ने एक अच्छा टेस्ट खिलाड़ी बनने की उम्मीद जगाई. लेकिन जब उनको सफेद की जगह लाल गेंद का सामना करने का मौका मिला उनके खेल में वो दम नहीं दिखा. अगर रोहित के वनडे और टेस्ट के प्रदर्शन की तुलना करे तो आपको रोहित के प्रदर्शन में अंतर साफ दिख जाएगा.


Rohit Sharma


2 . युवराज सिंह

युवराज ने जिस अंदाज में वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजी की उससे सबको उम्मीद थी कि वो एक अच्छे टेस्ट प्लेयर भी बनेंगे लेकिन टेस्ट क्रिकेट में मौका मिलने पर युवराज अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर सके. युवराज 40 टेस्ट मैचों के करियर में सिर्फ 1,900 रन ही बना सके, हालांकि, वनडे में उनका प्रदर्शन टेस्ट से बेहतर है.


yuvraj singh



3. सुरेश रैना

सुरेश रैना भी उन भारतीय बल्लेबाजों की शुमार में शामिल हैं जिनका प्रदर्शन वनडे में तो अच्छा रहा लेकिन टेस्ट क्रिकेट में आते ही उनके खेल की कमियां उजागर होने लगी. खेल के लंबे प्रारूप में उनकी शार्ट पिच गेंदों को ना खेल पाने की कमी सबसे ज्यादा उजागर हुई. रैना 18 टेस्ट मैचों में कुल 786 रन ही बना सके, टैस्ट मैचों में उनके रन बनाने के औसत में भी गिरावट देखने को मिली.


raina


4. अजय जडेजा

अपने दौर के आक्रामक बल्लेबाज रहे अजय जडेजा भी टेस्ट क्रिकेट में नाकाम साबित हुए. वनडे क्रिकेट में सबका दिल जीतने वाले जडेजा भारत के लिए सिर्फ 15 टेस्ट मैच खेले.



Ajay Jadeja

जबकि वनडे में जडेजा के प्रदर्शन को देखा जाए तो उन्होने शानदार प्रदर्शन किया है. इस दौरान उनके बल्ले से बहुत सी मैच जीताऊ पारियां भी निकली…Next


Read More:

जब सचिन ने किया डेब्यू तब ये स्टार क्रिकेटर थे बच्चे, एक का तो जन्म हुआ 4 साल बाद

कभी ट्रेन में पेपर बिछा कर सोना तो कभी आत्महत्या का इरादा, ऐसी है रैना के क्रिकेटर बनने की कहानी

भारत के बल्लेबाजों समेत इन क्रिकेटरों के नाम है वनडे में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड


जब सचिन ने किया डेब्यू तब ये स्टार क्रिकेटर थे बच्चे, एक का तो जन्म हुआ 4 साल बाद
कभी ट्रेन में पेपर बिछा कर सोना तो कभी आत्महत्या का इरादा, ऐसी है रैना के क्रिकेटर बनने की कहानी
भारत के बल्लेबाजों समेत इन क्रिकेटरों के नाम है वनडे में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *