Menu
blogid : 7002 postid : 1393676

पाकिस्तान पर कहर बरपाने वाले गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी की यह है तूफानी लवस्टोरी, जानें दिलचस्प बातें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी को भारत का लगभग हर क्रिकेट फैन जानता है। अपनी मुस्कान की वजह से क्रिकेट प्रशंसकों के दिलों में अलग जगह बनाने वाले बालाजी की लव स्टोरी भी कम दिलचस्प नहीं है। बालाजी को पहचान पाकिस्तान के खिलाफ 2004 में हुई सीरीज के दौरान मिली थी। आज हम आप को बताएंगे उनकी लव स्टोरी के बारे में कुछ खास बातें-

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal 27 Sep, 2019

 

 

 

चेन्नई की सुपरमॉडल हैं बालाजी की पत्नी

क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से बालाजी मीडिया से हमेशा दूरी बनाकर ही रखते हैं। शायद ही किसी को पता होगा कि उन्होंने लव मैरिज की है। उनकी पत्नी चेन्नई की सुपरमॉडल हैं। उनका नाम प्रिया थलूर है। बालाजी और प्रिया थलूर दोनों पहली बार 2009 में मिले थे। बालाजी उनकी खूबसूरती देखकर उन पर फिदा हो गए थे।

lakshmipathy balaji

 

 

2013 में हुई थी दोनों की शादी

प्रिया को देखकर उनको लव एट फर्स्ट साइट हो गया था। इसके बाद बालाजी और प्रिया के बीच अच्छी दोस्ती हो गई। इस दौरान चेन्नई में जितने भी मैच होते थे, प्रिया उनको चीयर करने मैदान पर पहुंच जाती थीं। आईपीएल में भी बालाजी को चीयर करने के लिए प्रिया मैदान पर देखी गई थीं। शादी करने से पहले दोनों ने लगभग 4 साल तक एक-दूसरे को डेट किया। इसके बाद दोनों ने 2013 में शादी कर ली।

 

 

balaji

 

 

ऐसा रहा है कॅरियर

बालाजी ने 2003 में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट हासिल किये हैं, जिसमें उनका बेस्ट 76 रन पर 5 विकेट है।वहीं, 30 वनडे मैच में बालाजी ने 34 विकेट हासिल किये हैं. वनडे में उनका बेस्‍ट 48 रन देकर 4 विकेट है।

 

Lakshmipathy

 

पाकिस्तान दौरे से हुए थे मशहूर

लक्ष्मीपति बालाजी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। 2003-04 के पाकिस्तान दौरे पर इस तेज गेंदबाज के शानदार प्रदर्शन को फैंस भूले नहीं होंगे।रावलपिंडी में तीसरे टेस्ट में उनकी गेंदबाजी (4/63) पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर भारी पड़ी थी। तमिलनाडु के बालाजी की गेंदों की गति बहुत ज्‍यादा नहीं थी, लेकिन इसकी भरपाई वे गेंदों को विकेट के दोनों ओर स्विंग कराकर करते थे।

 


आईपीएल में इस टीम के लिए खेल चुके हैं बालाजी

बालाजी ने 2016 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इसके बाद वे आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज़ी कोच बन गए। इसके अलावा बालाजी आईपीएल में चेन्नई के लिए भी खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने चेन्नई के लिए पहली हैट्रिक हासिल की थी…Next

 

 

 

Read More:

महिला IPL मैच की हो रही तैयारी, जानिए कब हो सकता है मुकाबला

बॉल टेम्परिंग के बाद बैनक्रॉफ्ट की वापसी, फर्स्ट-क्लास मैच में जड़े 138 रन अपने नाम किए ये रिकॉर्ड

शोएब अख्तर उतरे भारत के सर्मथन में कहा, ‘भारत को पाकिस्तान के साथ नहीं खेलने का पूरा हक’

सरकारी नौकरी वाले क्रिकेटर, धोनी लेफ्टिनेंट कर्नल तो सचिन के पास इंडियन एयरफोर्स की पदवी
चैंपियन ट्रॉफी के बाद अब 2011 वर्ल्ड कप पर उठा सवाल! फिक्सिंग में सामने आए नाम
दुनिया के सबसे लंबे क्रिकेटर, किसी की लंबाई 7 फीट तो कोई 6 फीट लंबा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *