Menu
blogid : 7002 postid : 1390559

रोहित का टी20 में कमाल, ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

Shilpi Singh

9 Jul, 2018

भारतीय टीम ने इंग्लैंड में अपनी पहली परीक्षा पास कर ली है। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा के धमाकेदार शतक की बदौलत तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की और इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा भी कर लिया।

 

 

 

 

रोहित ने शतक बनाकर भारत को दिलाई जीत

इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ शतक बनाया बल्कि सीरीज में जीत ने इसे यादगार बना दिया। रोहित ने 28 गेंद पर 6 चौके और तीन छक्के की मदद से पहले अपना अर्धशतक जमाया और उसके बाद 56 गेंद पर उन्होंने अपना टी-20 का तीसरा शतक पूरा कर इतिहास रच दिया। रोहित ने इस पारी में कुल 11 चौके और 5 शानदार छक्के भी लगाए।

 

 

कॉलिन मुनरो के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में शतक बनाकर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इससे पहले मुनरो के नाम तीन टी-20 शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज था, अब इस लिस्ट में रोहित भी उनके बराबर आ गए हैं।

 

 

टी-20 में बनाए दो हजार रन

वहीं, इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में दो हजार रन पूरे कर लिए हैं। इंग्लैंड के साथ खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले से पहले रोहित के 1986 रन थे। रोहित ने 56 गेंद पर नाबाद 100 रन की पारी खेली और उनके नाम अब 2086 रन दर्ज हो गए हैं, वहीं कप्तान विराट के खाते में 2102 रन हैं। इस पारी के लिए रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया, वह ‘मैन ऑफ द सीरीज’ भी चुने गए।

 

 

 

इंटरनेशनल टी-20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज

1. कॉलिन मुनरो (न्यूजीलैंड)- 3 शतक

2. रोहित शर्मा (भारत)- 3 शतक

3. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)- 2 शतक

4. इविन लुइस (वेस्टइंडीज)- 2 शतक

5. ब्रेंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड)- 2 शतक

6. लोकेश राहुल (भारत)-  2 शतक

 

भारतीय बल्ले से निकला इस सीरिज का दूसरा शतक

अब तक भारत के दो खिलाड़ी इस सीरिज में शतक लगा चुके हैं, जहां लोकेश राहुल ने अपने पहले टी20 मैच में शतक लगया था वहीं कल रोहित ने भी अपना तीसरा शतक पूरा कर लिया। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में लोकेश राहुल ने करियर का दूसरा शतक जड़कर टीम इंडिया को 8 विकेट से जीत दिलाई थी, इस पारी में राहुल ने 54 गेंदों पर नाबाद 101 रन जड़े थे।

 

 

मैच में जीत के साथ भारत के नाम हुई सीरिज

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 198 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 18.4 ओवर में ही 3 विकेट पर 201 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। वहीं, अब भारत को टेस्ट और वनडे में अपना दम दिखाना है।…Next

 

 

Read More:

सट्टेबाजी में फंसे अरबाज खान, इन सेलेब्स पर भी लग चुके हैं आरोप

सहवाग से रिकी पोटिंग तक, जानें IPL में कितनी फीस लेते हैं ये स्टार कोच

चोट और बिमारी के बाद इन क्रिकेटरों ने की मैदान पर वापसी, बनाए रिकार्ड्स

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *