Menu
blogid : 7002 postid : 120

ऐसे तो सीरीज में जीत मुश्किल है

अगर विश्व विजेता टीम को 212 रन बनाने में भी पसीने छूटने लगें तो क्या कहने. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के साथ शुरू हुई  एकदिवसीय श्रृंखला की शुरूआत तो जीत के साथ की पर इस जीत के लिए भी उसे बहुत पसीने बहाने पड़े.


Cricketकटक में दो दिन पहले खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में भारत की अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण ने कैरेबियाई टीम को नौ विकेट पर 211 के स्कोर पर रोक दिया था. लेकिन आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की मजबूत बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखरने लगी. बाद में रोहित शर्मा ने 99 गेंद में 72 रन बनाकर मेजबान टीम को बचाया. भारत के अनुभवहीन तेज गेंदबाजों आर विनय कुमार, वरुण आरोन और उमेश यादव ने गेंदबाजी के जौहर दिखाने के साथ संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए भारत को एक विकेट से जीत दिलाई. भारत को 23 गेंद में 11 रन की जरूरत थी. ऐसे में आखिरी विकेट के लिए टिके आरोन और यादव ने सात गेंद शेष रहते जीत दिलाई.


02 दिसंबर को भारत अपना दूसरा वनडे मैच खेलने जा रहा है. पहले वनडे मुकाबले में बमुश्किल एक विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त को और मजबूत करने के इरादे से भारत दूसरे वनडे में बेहतर प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करना चाहेगा. वहीं कैरेबियाई टीम की नजर भी भारतीय दौरे पर जीत का खाता खोलने पर होगी.


धोनी, युवराज सिंह और सचिन तेंदुलकर की गैर मौजूदगी में शहर के क्रिकेटप्रेमियों को सहवाग से आतिशी पारी की उम्मीद होगी. कटक में केमार रोच की गेंद पर आउट हुए सहवाग बतौर कप्तान अपना बल्लेबाजी रिकॉर्ड सुधारना चाहेंगे. कप्तान के तौर पर आठ मैचों में उन्होंने 21.50 की औसत से रन बनाए हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 44 रन है. सहवाग के अलावा अन्य बल्लेबाज भी अपना रिकॉर्ड सुधारने के चक्कर में रहेंगे. गेंदबाजी में बेशक भारत अनुभवहीन लगे लेकिन इसी अनुभवहीन गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में 212 रनों पर रोक दिया था. विनय, यादव और आरोन ने जहीर खान और प्रवीण कुमार जैसे सीनियरों की गैर मौजूदगी में मौके का पूरा फायदा उठाया. स्पिन में भी भारतीय अटैक मजबूत है.


वहीं वेस्टइंडीज भी अपने बल्लेबाजों के फ्लॉप शो को खत्म करने की फिराक में होगा. लेंडल सिमंस और एड्रियन बराथ को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा. साथ ही कीरोन पोलार्ड को भी अपना वह जलवा दिखाना होगा जिसके लिए वह जाने जाते हैं.


पहला मैच जिस तरह से रोमांचक हुआ था उसी तरह दूसरे मैच के भी होने की उम्मीद है. तो चलिए देखते हैं क्या होता है दूसरे और अहम एकदिवसीय मैच में.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *