Menu
blogid : 7002 postid : 1390541

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

Shilpi Singh

3 Jul, 2018

भारतीय टीम आयरलैंड को हराने के बाद अब इंग्लैंड से दो दो हाथ करने आज मैदान में उतरेगी। भारत के लिए ये दौरा इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि अगले साल इंग्लैंड में ही 2019 का विश्व कप खेला जाएगा और इसे विराट की कप्तानी का सबसे अहम दौरा माना जा रहा है। ऐसे में आज भारत इंग्लैं ड के खिलाफ अपना पहला टी-20 मुकाबला खेलेगा और इस मुश्किल दौरे की शुरुआत भारतीय टीम जीत के साथ करना चाहेगी। इस मुकाबले में कैसी हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन की टीम आइए एक नजर ड़ालते हैं।

 

 

ओपनिंग में शिखर धवन और रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम कोई प्रयोग ना करते हुए अनुभवी रोहित शर्मा और शिखर धवन की इन फॉर्म जोड़ी के साथ ही उतरना चाहेगी। आरलैंड के खिलाफ भी दोनों बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत दिलाई थी और दोनों की बल्लेबाजी भी बेहतरीन लग रही थी।

 

 

मिडिल ऑर्डर में कोहली, राहुल और रैना

इंग्लैंड की कंडीशन को देखते हुए भारतीय टीम मध्यम क्रम में तेज और आक्रमक बल्लेबाजों के साथ ही उतरेगी। केएल राहुल वैसे तो ओपनिंग भी करते हैं, लेकिन भारतीय टीम में उन्हें तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी मिल सकती है। राहुल और सुरेश रैना ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में आतिशी पारी खेली थी। दोनों की टीम में जगह लगभग पक्की है, आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग में फेल रहे कप्तान कोहली मध्यम क्रम में ही नजर आएंगे।

 

 

ऑल राउंडर हार्दिक और विकेटकीपिंग में धोनी

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में हार्दिक पांड्या अपने रंग में नजर आए थे। 9 गेंद पर 4 छक्के जमाए हुए 32 रन बनाए थे। इसमें कोई शक नहीं है कि विकेटकीपिंग में धोनी ही टीम का हिस्सा रहेंगे।

 

 

भुवी-उमेश की तेज रफ्तार जोड़ी

भुवनेश्वर और उमेश यादव दोनों ने ही आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की थी औऱ अच्छे लय में हैं, ऐसे में जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने से दोनों गेंदबाजों पर भार आएगा। लेकिन अच्छी बात यह है कि उमेश यादव के तौर पर इन फॉर्म गेंदबाजी मौजूद है। भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव की तेज गेंदबाजी जोड़ी का मैदान पर उतरना पक्का माना जा रहा है।

 

 

चहल और कुलदीप की फिरकी पर कोहली को भरोसा

चहल और कुलदीप की फिरकी का जादू अफ्रीका में सबको देखने को मिला था और अब ये जोड़ी इंग्लैड के दौरे पर भी गई है, ऐसे में जाहिर है की इनपर पूरी टीम की नजर होगी। आयरलैंड के खिलाफ भी दोनों टी-20 मैच में चहल और कुलदीप की जोड़ी शानदार थी।…Next

 

Read More:

सट्टेबाजी में फंसे अरबाज खान, इन सेलेब्स पर भी लग चुके हैं आरोप

सहवाग से रिकी पोटिंग तक, जानें IPL में कितनी फीस लेते हैं ये स्टार कोच

चोट और बिमारी के बाद इन क्रिकेटरों ने की मैदान पर वापसी, बनाए रिकार्ड्स

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *