Menu
blogid : 7002 postid : 1392067

आज से शुरू होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज, टूट सकते हैं ये खास रिकॉर्ड

आज से टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आगाज हो जाएगा। टीम इंडिया इस ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहली चुनौती का सामना करना ब्रिस्बेन (गाबा) के मैदान पर उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया भले ही इस वक्त कमजोर टीम के तौर पर देखी जा रही है लेकिन भारत उसे हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगा। वहीं भारतीय टीम ने अपने 12 खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी कर दी है, जो टी20 के लिए मैदान पर उतरेंगे। इसी बीच एक बार फिर फैंस की नजरें स्टार खिलाड़ियों पर टिकी होंगी, जो कुछ बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ सकते हैं। ये रिकॉर्ड्स बेहद खास भी हैं।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 21 Nov, 2018

 

 

 

टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने की लगेगी होड़

भारतीय टीम के कप्तान विराट और उप-कप्तान रोहित दोनों ही भारत की तरफ से टी20 में सबसे ज्यदा रन बनाने से बस कुछ ही कदम दूर हैं। रोहित और विराट दोनों ही अच्छे फॉर्म हैं ऐसे में अगर रोहित शानदार बल्लेबाजी करते हैं तो वो 2271 रन के साथ टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ सकते हैं। रोहित शर्मा इस आंकड़े से कुल 64 रन दूर हैं, जबकि विराट कोहली इस सूची में 2102 रनों के साथ फिलहाल पांचवें स्थान पर हैं और वो भी अच्छे प्रर्दशन के साथ खुद को रेस में आगे रखना चाहेंगे।

 

 

रोहित बनेंगे सिक्सर किंग

रोहित शर्मा इस समय शानदार फॉर्म में हैं और इसी के साथ उनसे एक और बड़े रिकॉर्ड की उम्मीद फिर रहेगी। वो फिलहाल अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर के 87 मैचों में 96 छक्के जड़ चुके हैं और सर्वाधिक टी20 छक्के जड़ने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में शीर्ष पर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल 103-103 छक्कों के साथ संयुक्त रूप से कब्जा जमाए बैठे हैं। रोहित को इस सीरीज में 8 छक्कों की जरूरत है ताकि वो टॉप पर पहुंच सकें।

 

 

रोहित के टी20 में सबसे ज्यादा शतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज में रोहित शर्मा ने लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले शानदार 111 रन की पारी खेली थी। यह टी20 में रोहित शर्मा का चौथा शतक था। विश्व क्रिकेट में चार टी20 शतक बनाने वाले रोहित अकेले बल्लेबाज हैं।

 

 

टी20 सीरीज इसलिए जितना चाहेगा भारत

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2011-12 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 सीरीज का अंतिम मैच जीता था। उसके बाद 2015-16 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने तीनों मैच जीतते हुए सीरीज अपने नाम की और अगर अब ब्रिस्बेन में होने वाले पहले टी20 मैच में भी भारत जीत जाता है तो वो ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर लगातार 5 टी20 मैच जीतने वाला पहला देश बन जाएगा।…Next

 

Read More:

IPL युवराज और गंभीर को फ्रेंचाइजी ने निकाला, नीलामी से पहले देखें सभी टीमों की लिस्ट

अपने जन्मदिन पर इन क्रिकेटर्स ने दिया फैंस को ‘शतक’ का तोहफा, अनोखे रिकॉर्ड्स की दिलचस्प बातें

यूसुफ पठान ने महज 15 गेंदों में बनाया है अर्धशतक, फिजियोथेरपिस्ट से की है शादी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *