Menu
blogid : 7002 postid : 1386098

टीम इंडिया के लिए लकी है सेंचुरियन, आज भारतीय शेर मार लेंगे मैदान!

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज सेंचुरियन में खेला जाएगा। इस सीरिज में भारत अगर ये मैच जीत जाता है तो वनडे के साथ टी-20 की ट्राफी भी भारत के पास आएगी। ऐसे में जाहिर है कि विराट की सेना जीत को अपने नाम करने के लिए मैदान पर आएगी ताकि वो सीरिज को सील कर सके 2-0 की अजेय बढ़त को लेकर। वहीं अफ्रीकी टीम की कोशिश होगी, इस मुकाबले को जीतकर सीरीज को एक-एक की बराबरी पर लाने की ताकि अगले मैच में मुकाबला कांटे का हो। वहीं, खास बात ये है कि मैच सेंचुरियन में केला जाएगा और इस दौरे में ये मैदान भारत के लिए लकी साबित हुआ है, ऐसे में टीम जीत के साथ इसका इंत करना चाहेगी।


cover


सेंचुरियन साबित हुआ है लकी

भारतीय जहां टेस्ट मैच के दो मैचों में कुछ खास नहीं कर पाई थी, वहीं तीसरे टेस्ट से जीत का सिलसिला शुरू हुआ। इस जीत के सात ही टीम में वनडे में शानदार जीत हासिल की और सीरीज को 5-1 से अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया ने इसी सेंचुरियन के मैदान पर मौजूदा दौरे के वनडे सीरीज का आखिरी मैच 8 विकेट से जीता और सीरीज में साउथ अफ्रीका पर 5-1 से जबर्दस्त जीत पाई। भारत को दूसरे वनडे में 9 विकेट से जीत मिली थी और मैदान था सेंचुरियन।


CRICKET-RSA-IND-ODI

सेंचुरियन में पहला टी-20

वैसे तो भारत ने अबतक इसपर दो वनडे मुकाबले खेले हों, लेकिन टी-20 का ये पहला मुकाबला होगा इस मैदान पर। पिच रिर्पोट की बात करें तो जानकारों का मानना है कि बल्लेबाजों के लि पिच में बहुत कुछ है ऐसे में रन बनने के आसार नजर आ रहे हैं। सीरीज में अब तक सब कुछ भारतीय टीम के हिसाब से ही हुआ है, बल्लेबाज हों या फिर गेंदबाज सब अपना बेहतरीन खेल दिखा रह हैं।


CRICKET-T20-ZAF-IND/

लकी मैदान फिर साबित होगा लकी

वनडे के बाद टी-20 सीरीज में भी मेजबान साउथ अफ्रीका किसी पिछड़ी हुई टीम की तरह दिख रह है। पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ जैसे दिग्गज बल्लेबाज मार्करम को कप्तानी सौंपने को जल्दबाजी बता रहे हैं, तो मैदान पर सीनियर खिलाड़ियों के रवैये को भी कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। ऊपर से सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया पहुंची भी उसी मैदान पर है। जहां वनडे सीरीज के दोनों के दोनों मुकाबले उसने धमाकेदार अंदाज में जीते थे।


centurion


कोहली हो गए हैं फिट

टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मैच जीता है, इसलिए दूसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में कुछ खास बदलाव होने की संभावना नहीं है। जोहान्सबर्ग टी20 में कप्तान विराट कोहली चोटिल जरूर हुए थे लेकिन उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। कोहली दूसरे मैच में खेलने को पूरी तरह फिट हैं। अगर कोच और मैनेजमेंट ने कप्तान को आराम देने का फैसला किया तो कप्तानी का जिम्मा उप-कप्तान रोहित शर्मा को दिया जाएगा। वहीं कोहली की जगह केएल राहुल को टीम में जगह दी जा सकती है।


hashim-amla-celebrates-his-fifty-against-india-ap-1518710276


एबी डिविलियर्स टी20 श्रृंखला से बाहर

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका वनडे के बाद अब टी-20 में भी करो या मरो की हालत में पहुंच चुका है। एबी डिविलियर्स टी20 श्रृंखला से बाहर हो गये हैं। उनकी जगह पर किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं रखा गया और जेपी डुमिनी को उपलब्ध खिलाड़ियों में से ही विकल्प तलाशना होगा।…Next


Read More:

कोई इंजीनियर तो कोई MBBS, इतने पढ़े लिखे हैं ये 6 भारतीय क्रिकेटर

दो विश्वकप जीत का हिस्सा रह चुके हैं श्रीसंत, जयपुर की राजकुमारी से की है शादी

अजहरुद्दीन ने डेब्यू मैच में लगाया था शतक, सलमान की गर्लफ्रेंड से की थी दूसरी शादी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *