Menu
blogid : 7002 postid : 1385379

सेंचुरियन में अफ्रीका पर भारी टीम इंडिया, भारत लगाएगा जीत का ‘पंच’

आज भारत और साउथ अफ्रीका का आखिरी वनडे है भारत ने 4-1 से पहले ही सीरिज को अपने म कर लिया, लेकिन वो मैच जीतकर सीरिज का अंत करना चाहेगा। वहीं, दूसरी तरफ मेजबना अपने बल्लेबाजों के अच्छे प्रर्दशन की उम्मीद करेगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच छह वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज सेंचुरियन में खेला जाएगा। ‘विराट टीम’ 4-1 से सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में उसकी कोशिश होगी इसे 5-1 करने की। वहीं मेजबान टीम अपनी साख बचाने के लिए मैदान पर एड़ी चोटी का जोर लगाएगी। लिहाजा मुकाबला कांटे का होगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है।

cover


भारत ने बदला अपना इतिहास

भारत ने मंगलवार को छह मैचों की इस सीरीज के पांचवें वनडे मैच में मेजबान टीम को 73 रन से हराकर साउथ अफ्रीका में किसी भी किसी भी फॉर्मेट में अपनी पहली सीरीज जीती है। आज सीरीज का आखिरी मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा। साल 1992-93 से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरा कर रही है। 26 साल के इस सफर में टीम इंडिया कभी भी इस धरती पर कोई भी सीरीज जीतने में कामयाब नहीं रह सकी थी।


india-vs-south-africa


पहले भी सुपर स्पोर्ट्स पार्क में भिड़ चुकी हैं दोनों टीमें

टीम इंडिया ने पहले ही 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है, लेकिन वह किसी भी हालत में सीरीज को हार के साथ खत्म नहीं करना चाहेगी। इससे पहले इसी सीरीज में यह दोनों टीमें इस मैदान पर दूसरे वनडे में भिड़ चुकी हैं। इस मैच में भारत ने नौ विकेट से जीत दर्ज की थी।

Kohli_8


सेंचुरियन में टीम इंडिया का अफ्रीका पर पलड़ा भारी

सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क के मैदान पर टीम इंडिया साउथ अफ्रीका पर हावी रही है। दोनों टीमों के बीच यहां छह मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से 3 में भारत विजेता रहा है जबकि 2 मैचों में साउथ अफ्रीका ने बाजी मारी है। इसके अलावा एक मैच बेनतीजा रहा है।


India-vs-South-Africa-5th-ODI


जीत का साथ करेंगे अंत

टीम इंडिया पहले ही साफ कर चुकी है कि आखिरी वनडे को भी भारत ऐसे खेलेगा जैसे सीरीज का पहला वनडे था सायद इसबार खिलाड़ियों में कुछ बदलाव देखने को मिले। सीरीज जीतने के बाद बेंच स्ट्रैंथ को मौका देना भी जरूरी है ताकि टीम की स्ट्रेंथ बनी रहे साथ ही टीम आगे के बार में सोचेगी।


India


मिडिल ऑर्डर पर दवाब बन हुआ है

इस सीरीज में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर ने अबतक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। लेकिन मिडिल ऑर्डर अबतक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहा है। मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक को टीम में होते हुए अभी तक एक भी मैच नहीं मिला है। भारतीय टीम ने कल अभ्यास नहीं किया, ऐसे में मिडिल ऑर्डर पर दबाव रहेगा।…Next



Read More:

अफ्रीका में जीत की हैट्रिक के साथ टूटे ये रिकॉर्ड, ये रहे मैच के हीरो

कुंबले ने आज के दिन तोड़ी थी पाक टीम की कमर, बनाया था ऐतिहासिक रिकॉर्ड

U-19 वर्ल्‍डकप फाइनल में अभी तक इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं शतक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *