Menu
blogid : 7002 postid : 1391344

एशिया कप: भारत-पाकिस्तान मैच में ये 8 खिलाड़ी होंगे गेम चेंजर्स

Shilpi Singh

18 Sep, 2018

आज भारत और हॉग-कॉग के बीच मैच खेला जाएगा, लेकिन हर किसी को इंतजार महामुकाबले का है। भारत औऱ पाकिस्तान जो कल यानि की 19 सिंतबर को शाम को 5 बज से खेला जाएगा। पाकिस्तान अपना पहला मैच जीत चुका है, वहीं आज भारत अपना पहला मैच खेलेगा। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें जब आमने-सामने होगी तो रोमांच अपने चरम पर होगा। 19 सितंबर को ये दोनों ही चिर प्रतिद्वंदी टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। ऐसे में चलिए उन खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं जो गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

 

 

 

1. रोहित शर्मा

एशिया कप में भारत की मेजबानी इस बार रोहित शर्मा कर रहे हैं। रोहित इंग्लैंड के दौरे पर भारत के साथ वनडे और टी20 में शामिल थे, लेकिन उस दौरान उनका प्रर्दशन कुछ खास नहीं रहा था। लेकिन इस बार टॉप ऑर्डर का दारोमदार रोहित पर ही होगा। रोहित भारतीय टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते। रोहित करीब 2 महीने से क्रिकेट से दूर हैं, ऐसे में सबकी निगाहें उनपर जमी हुई होंगी। रोहित को बतौर कप्तान भी अपने खेल को काफी आगे लेकर जाना होगा।

 

 

2. मोहम्मद आमिर

अगर आपको चैंपियन ट्रॉफी 2017 का फाइनल अगर आपको याद होगा तो, मोहम्मद आमिर की गेंदबाजी ने किस तरह भारत को परेशान किया था, ये भी सभी को याद है। गेंदबाज मोहम्मद आमिर भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा सरदर्द साबित हुए थे। आमिर ने अपने 6 ओवर के गेंदबाजी स्पेल में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए और भारत के टॉप ऑर्डर को परेशान कर दिया था। ऐसे में भारत को आमिर को संभलकर खेलना होगा।

 

 

3. हार्दिक पांड्या

इंग्लैंड के दौर पर भले ही हार्दिक पांड्या ने कुछ अच्छा न किया हो, लेकिन अभी भी लोगों को उनसे कई सारी उम्मीदें हैं। 50 ओवरों में हार्दिक शायद कुछ अलग रंग में नजर आते हैं और उनकी हिटिंग पावर बहुत ही शानदार है। पिछली चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ उनका प्रर्दशन बेहतरीन था, ऐसे में टीम को उनसे उम्मीदें होगी।

 

 

4. फखर जमान

फखर जमान ने चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान की तरफ से अच्छी बल्लेबाजी की थी और भारत के लिए मुश्किलें भी खड़ी थीं। इस वक्त भी फखर अच्छे फॉर्म हैं ऐसे में भारत को फखर के लिए अपनी तैयारी करनी होगी और उन्हें हल्के में नहीं लेना होगा।

 

 

5. महेंद्र सिंह धोनी

धोनी भले ही इस वक्त बल्ले से कुथ खास कमाल न दिखा पा रहें हो, लेकिन आज भी वो एशिया में ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में से एक हैं। एशियाई पिचों पर धोनी बहुत ही विस्फोटक बल्लेबाज साबित होते हैं। मैच UAE में खेले जाने हैं, लिहाजा वहां की सपाट पिचों पर धोनी विपक्षी टीमों के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे। साथ ही उनकी विकेटकीपिंग और कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में उनका अनुभव भी टीम इंडिया के बहुत काम आएगा।

 

 

6. जसप्रीत बुमराह

डेथ ओवर्स के इस स्पेशलिस्ट गेंदबाज ने टीम इंडिया को कई बार मुश्किल परिस्थितियों में विकेट निकालकर दिए हैं। ऐसे में बुमराह की गेंबाजी से भारत को कई सारी उम्मीदें होगी।

 

 

7. युजवेंद्र चहल

किसी भी पिच पर गेंद को टर्न करने में महारथ रखने वाले युजवेंद्र इस मैच में सबसे ज्यादा चहल-पहल ला सकते हैं। पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए पहली बार इस फिरकीबाज का सामना करना आसान नहीं होगा, आजतक चहल और पाकिस्तानी बल्लेबाजों का आमना सामना नहीं हुआ है। ऐसे में पाक के लिए चहल को पढ़ना इतना आसान नहीं होगा।

 

 

8. कुलदीप यादव

23 मैचों में ही 48 विकेट ले चुके इस चाइनामैन गेंदबाज को भी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का अनुभव नहीं है। 4.82 की बेहद किफायती ऐवरेज से गेंदबाजी कर रहे कुलदीप पाक के बल्लेबाजों पर अंकुश लगा सकते हैं। यादव ने इंग्लैंड में अफनी गेंबाजी से इंग्लिश बल्लेबाजो को खुब परेशान किया था।…Next

 

Read More:

जानें कब – कब एशिया कप में भिड़े हैं भारत और पाकिस्तान, ऐसे रहे हैं नतीजे

6 बार एशिया कप का विजेता बन चुका है भारत, रोहित के पास 7वीं ट्रॉफी जीतने का मौका

विराट कोहली से सुरेश रैना तक, एशिया कप में इन भारतीयों ने खेली है शानदार पारी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *