Menu
blogid : 7002 postid : 1393098

भारत की T20 हार में ‘मुजरिम’ बने कार्तिक, उनकी इस गलती की वजह से हारा भारत!

Shilpi Singh

11 Feb, 2019

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हेमिलटन में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में मेजबानों ने भारत को 4 रनों से मात देकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। आखिरी ओवर में भारत को 16 रनों की जरूरत थी, लेकिन भारतीय टीम 11 रन ही बना पाई। भारत के लिए इस मैच में हार के ‘मुजरिम’ दिनेश कार्तिक बने। दरअसल, सोशल मीडिया पर ये बहस चल रही है कि दिनेश की गलती की वजह भारत हार गया, तो चलिए जानते हैं  क्या थी कार्तिक की गलती और क्यों लोग उन्हें गलती हार के लिए मान रहे हैं जिम्मेदार।

 

 

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर की पहली गेंद पर दिनेश कार्तिक ने दो रन लिए। इसके बाद भारत को 5 गेंदों पर 14 रनों की जरूरत थी। अगली गेंद कार्तिक ने डॉट की और जब तीसरी गेंद को उन्होंने लॉन्ग ऑन की दिशा में मारा तो वो रन भागे ही नहीं। कार्तिक ने यह रन शायद इसलिए नहीं लिया क्योंकि वो मैच जिताने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेना चाहते थे। अगली ही गेंद पर कार्तिक ने बड़ा शॉट लगाना चाहा, लेकिन उन्हें एक ही रन मिला। हालांकि उन्होंने आखिरी गेंद पर छ्क्का मारा लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और भारत को हर का सामना करना पड़ा।

 

 

क्रुणाल पांड्या को देना था स्ट्राइक

अगर कार्तिक उस गेंद पर रन ले लेते तो भारत को 3 गेंदों पर 13 रनों की जरूरत होती और दूसरे छोर पर मौजूद क्रुणाल पांड्या जो 12 गेंदों पर 25 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे वो एक बड़ा शॉट लगाकर मैच बना सकते थे, लेकिन कार्तिक ने ऐसा नहीं किया और इस वजह से वो लोगो क निशाने पर आ रहे हैं।

 

 

दिनेश कार्तिक की शानदार पारी लेकिन कर गए गलती- मांजरेकर

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने टि्वटर पर इसे दिनेश कार्तिक की बड़ी गलती बताया है। उन्होंने इस पर कार्तिक की आलोचना करते हुए ट्वीट किया- दिनेश को सिंगल मिस नहीं करना चाहिए था। संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया- ‘दिनेश कार्तिक की शानदार पारी, लेकिन छोटी-सी गलती ने टी-20 मैच के रिजल्ट पर बड़ा प्रभाव डाल दिया। क्रुणाल पांड्या को सिंगल लेने के लिए मना करना दिनेश कार्तिक की बड़ी गलती है’। दिनेश को इस गलती पर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी खुश नहीं थे, बका दें गौतम ने कंमेट्री के दौरान उनके इस हरकत को सही नहीं ठहराया था।

 

अंतिम गेंदों पर जीत हासिल करना अच्छा रहा- विलियमसन

सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने मैच में आक्रामक 72 रन की पारी खेलकर न्यूजीलैंड के लिए मजबूत बुनियाद रखी। न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 212 रन बनाए। भारत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 208 रन बना सका और 4 रन से मैच और सीरीज भी हार गया। न्यूजीलैंड के लिए यह मोरल बूस्टिंग विक्टरी थी। कप्तान केन विलियमसन के चेहरे पर इस जीत से कुछ स्माइल आई। वनडे सीरीज वह 1-4 से हार चुके हैं। इस सीरीज की जीत के बाद केन विलियमसन ने कहा, अंतिम कुछ गेंदों पर जीत हासिल करना अच्छा रहा।…Next

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *