Menu
blogid : 7002 postid : 1391142

सिर्फ कप्तान कोहली पर निर्भर है पूरी भारतीय टीम, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में हुए फेल

Shilpi Singh

3 Sep, 2018

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चौथे टेस्ट में भारतीय टीम एक बार फिर से फेल साबित हुई और इंग्लैंड ने सीरिज 3-1 से अपने नाम कर लिया। साउथम्प्टन टेस्ट में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 60 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। इस दौरान इंग्लैंड में केवल एक ही सिक्का चला और वो थे खुद कप्तान विराट कोहली। विराट के अलावा चौथे टेस्ट में केवल पुजारा और रहाणे के बल्ले से ही रन निकले। हालांकि , बाकि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज पूरे टेस्ट मैच में फेल रहे, ऐसे में जाहिर है कि अब इन बल्लेबाजों के टीम में होने पर भी सवाल उठने लगे हैं। चलिए, एक नजर टॉप बल्लेबाजों के प्रर्दशन पर।

 

 

1. मुरली विजय

भारतीय टीम के ओपनर मुरली विजय तीन टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा रहे, लेकिन वो किसी भी मैच में नहीं चले। मुरली विजय ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 20 रन और दूसरी पारी में 1 रन बनाए। वहीं दूसरे टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में शून्य रन बनाए और दूसरी में भी शून्य पर ही आउट हो गए। लगातार खराब प्रर्दशन के कारण उन्हें बाहर बैठाना पड़ा। टेस्ट में ओपनिंग काफी महत्वपूर्ण होती है लेकिन भारतीय टीम इस मोर्चे पर फेल ही रही।

 

 

2. शिखर धवन

टेस्ट में ओपनिंग करते हुए शिखर धवन भी बुरी तरह से फ्लॉप रहे और विदेशी जमीन पर शिखर एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुए। शिखर ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 26 रन और दूसरी पारी में 13 रन ही बना पाए। वहीं दूसरे टेस्ट मैच वो बाहर बैठे थे और तीसरे टेस्ट में वापसी के बाद उन्होंने 35 रन बनाए और दूसरे में 44 रन बनाए। चौथे टेस्ट में शिखर ने 23 रन और दूसरी पारी में 17 रन बना पाए। ऐसे में जाहिर है कि वो एक कमजोर कड़ी साबित हुए।

 

 

3. केएल राहुल  

भारतीय टीम में बतौर ओपेनर जुड़े राहुल ने न केवल वनडे में टीम को निराश किया बल्कि टेस्ट में भी वो फेल रहे। राहुल ने पहले टेस्टे में 4 रन और 13 रन बनाए। वहीं दूसरे टेस्ट में उन्होंने पहली पारी 8 रन बनाए और दूसरी पारी में 10 रन बनाए। तीसरे टेस्ट में 23 और 36 रन बनाए। चौथे टेस्ट में 19 रन और शून्य पर आउट हुए। ऐसे में राहुल बतौर ओपनर भी फ्लॉप हुए औऱ मिडल ऑर्डर में भी कुछ खास नहीं कर पाए।

 

 

4. हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम के ऑलराउंडर पंड्या इस सीरिज में कई बार लड़खड़ाते हुए देखे गए। पंड्या ने पहले टेस्ट में 22 और उसके बाद 31 रन बनाए थे। पंड्या ने दूसरे टेस्ट में 11 और 26 रन बनाए थे। वहीं तीसरे टेस्ट में 18 और 52 रन बनाए थे। लेकिन पंड्या चौथे टेस्ट में फिर फेल रहे, उन्होंने 4 और शून्य रन बनाए। ऐसे में जाहिर है कि पंड्या ने टीम के लिए अबतक कुछ खास बड़ी पारी नहीं खेली नहीं है।

 

 

5. दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम में कार्तिक को रिद्धीमान साहा के चोटिल होने के कारण टीम में लाया गया था, लेकिन उन्होंने कुछ खास प्रर्दशन नहीं किया। कार्तिक को पहले टेस्ट में मौका मिला था और उन्होंने शून्य और 20 रन बनाए दूसरे टेस्ट में कार्तिक ने 1 और दूसरी पारी में शून्य रन बनाए। कार्तिक के खराब प्रर्दशन की वजह से उन्हें मैदान से करना पड़ा।

 

 

 

6. ऋषभ पंत

 

 

बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को कार्तिक की जगह टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वो भी कुछ खास नहीं पाए। पंत ने तीसरे टेस्ट में 24 रन और 1 रन बनाए वहीं, चौथे टेस्ट की पहली पारी में खाता भी नहीं खोल पाए और दूसरी पारी में 19 रन ही बनाए। ऐसे में टीम को मिडल ऑर्डर पर कोई स्थिर बल्लेबाज हासिल नहीं हुआ जो उन्हें मजबूती दे सके।…Next

 

Read More:

सबसे तेज 50 शतक लगा चुके हैं ये क्रिकेटर, लिस्ट में भारतीयों का भी जलवा

साउथैंप्टन टेस्ट के पहले दिन बने 5 शानदार रिकॉर्ड, भारतीय गेंदबाजों का दिखा कमाल

जानें कैसे खेला जाएगा ‘बॉल क्रिकेट’, इस फॉर्मेट से क्यों परेशान हैं किंग कोहली

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *