Menu
blogid : 7002 postid : 1392552

विश्व कप से पहले टीम इंडिया के चैंपियन बनने की भविष्यवाणी, ये टीमें देंगी टक्कर

Shilpi Singh

28 Dec, 2018

आईसीसी विश्व कप 2019 को जेहन में रखकर इन दिनों सभी टीमें जबरदस्त तैयारी में लगी हुई हैं। विश्व कप में 10 टीमें शामिल होंगी। क्रिकेट के खेल में अनिश्चिताओं के कारण इनमें से किसी भी टीम को कम आंकना शायद जल्दबाजी होगी। लेकिन दावेदार टीमों की बात को कर ही सकते हैं जिसमें 4-5 टीमें ऐसी हैं जो खिताब कब्जाने की क्षमता रखती हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया को 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में जीत का प्रबल दावेदार बताया है।

 

 

पाकिस्तान और भारत है मजबूत टीमें

रिचर्ड्स ने कहा, ‘इंग्लैंड अच्छा खेल रहा है। लेकिन अंतिम लम्हे पर वे पिछड़ जाते हैं। उनकी टीम हमेशा से अच्छी रही है। पाकिस्तान और भारत दो ऐसी टीमें हैं जो किसी को भी हरा सकती हैं। ऑस्ट्रेलिया एक अन्य शानदार टीम है। इसलिए मुझे लगता है कि ये चार से पांच टीमें हैं जिनमें 2019 विश्व कप जीतने की क्षमता है’।

 

 

वेस्टइंडीज सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं

वेस्टइंडीज के बारे में पूछने पर रिचर्ड्स ने कहा कि टीम ने हाल के वर्षों में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म नहीं दिखाई है और उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम एक बार फिर शीर्ष पर पहुंचेगी। रिचर्ड्स ने कहा, ‘सीमित ओवरों के मैच में सब कुछ इस पर निर्भर करता है कि आप मैच के दिन कैसा खेलते हो। अगर बुरा दिन है तो खराब टीम भी आपको हरा सकती है। मैं टीम को वहां देखने की उम्मीद करता हूं जहां वह पहुंचने की हकदार है’।

 

 

ब्रायन लारा की करी तारीफ

पूर्व कप्तान ब्रायन लारा की तारीफ करते हुए रिचर्ड्स ने कहा कि वेस्टइंडीज भाग्यशाली रहा कि उसे उनके जैसा बल्लेबाज मिला। पाकिस्तान के दिग्गज इमरान खान की तरह राजनीति से जुड़ने की संभावना पर रिचर्ड्स ने कहा, ‘यह मेरे लिए मुश्किल है। यह पेचीदा मुद्दा है। लोगों को संतुष्ट करना हमेशा मुश्किल होता है क्योंकि वह हमेशा अधिक की उम्मीद करते हैं। इस मामले में इस पद तक पहुंचने के लिए मुझे इमरान से ईर्ष्या होती है।’

 

 

अब तक अच्ठा रहा है भारत का प्रर्दशन

बता दें कि टीम इंडिया को विश्व कप में जीत का दावेदार इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कोहली गैंग ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने न सिर्फ देश में बल्कि विदेशी सरजमीं पर भी धुरंधरों को धूल चटाकर रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर रखा है। पहले पायदान पर इंग्लैंड है।…Next

 

Read More:

इस साल कोहली की कप्तानी में तीन देशों में जीत, 15 साल बाद एडिलेड में मिली जीत खास

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ स्टेडियम में भारत के लिए खराब रहा है रिकॉर्ड, नसीब हुई सिर्फ एक बार जीत

पहला टेस्ट जीतने के बाद 14 में से सिर्फ एक सीरीज हारी है टीम इंडिया, बना सकती है ये रिकॉर्ड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *