Menu
blogid : 7002 postid : 1378395

2018 में टीम इंडिया खेलेगी इतनी सीरीज, जानें पूरा शेड्यूल

साल 2017 में टीम इंडिया ने टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में सफलता के झंडे गाड़े। टी20 क्रिकेट में भी भारतीय क्रिकेट टीम खासा सफल रही। अब साल 2018 का आगाज हो चुका है और इस साल टीम इंडिया को देश नहीं बल्कि विदेश में खुद को साबित करना है। आइए एक नजर डालते हैं कि इस साल टीम इंडिया कहां-कहां और किस विरोधी के खिलाफ क्रिकेट खेलेगी।


cover


1. भारत का द.अफ्रीका दौरा

भारत के लिए साल 2018 की पहली अग्निपरीक्षा है द.अफ्रीका दौरा। टीम इंडिया अफ्रीकी सरजमीं पर कदम रख चुकी है और टीम इंडिया को 5 जनवरी से पहला टेस्ट मैच खेलना है। इस दौरे पर टीम इंडिया 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया द.अफ्रीका में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है ऐसे में विराट एंड कंपनी के पास इतिहास रचने का मौका होगा।


Kohli-faf_BCCI


2. आईपीएल 11- 4 अप्रैल से 31 मई तक

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल का आगाज होगा। आईपीएल का 11वां सीजन बेहद ही रोमांचक होगा क्योंकि इस सीजन 2 साल का बैन झेलने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी हो रही है। एम एस धोनी एक बार फिर चेन्नई की कप्तानी करते दिख सकते हैं।

ipl


3. इंग्लैंड दौरा

आईपीएल खत्म होने के एक महीने बाद टीम इंडिया 3 जुलाई से 11 सितंबर तक इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। ये वही दौरा है जिसने विराट कोहली को एक बल्लेबाज के तौर पर फेल कर दिया था। ऐसे में विराट के पास इस दौरे पर खुद को साबित करने का मौका होगा। इंग्लैंड के मुश्किल हालात में कप्तान कोहली टीम इंडिया को विराट जीत दिलाना चाहेंगे।

India-vs-England-


4. वेस्टइंडीज आएगी भारत

अक्टूबर महीने में टीम इंडिया पहली घरेलू सीरीज खेलेगी। वेस्टइंडीज की टीम अक्टूबर में भारत दौरे पर आएगी। ये सीरीज कब शुरू होगी, इसका ऐलान होना अभी बाकी है।


India-vs-WestIndies


5. ऑस्ट्रेलिया दौरा


PTI10_10_2017_000261B


साल 2018 का अंत टीम इंडिया के लिए बेहद मुश्किल होगा क्योंकि नवंबर-दिसंबर में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। स्टीवन स्मिथ की जबर्दस्त टीम से लोहा लेना भारतीय टीम के लिए कतई आसान नहीं होगा। इस दौरे की तारीखों का ऐलान होना अभी बाकी है।…Next


Read More:

क्रिकेटर्स की पत्नियां भी नहीं है उनसे कम, कोई है बॉक्सर तो कोई डांसर

अपने ही रिश्तेदार को दिल दे बैठे थे सहवाग, प्यार को पाने के लिए किया इतने साल इंतजार

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *