Menu
blogid : 7002 postid : 1391811

विराट से लेकर शाई होप तक, जानें कौन थे विशाखापत्तनम में हुए रोमांचक टाई मैच के 5 हीरो

Shilpi Singh

25 Oct, 2018

भारत और वेस्टडइंडीज के बीच खेला गया दूसरे वनडे मैच में टाई रहा। आज के मैच में भारतीय टीम ने विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 321 रन बनाए। एक समय लग रहा था कि वेस्टइंडीज की टीम मैच आसानी से जीत जाएगी. लेकिन भारतीय गेंदबाजों नें मैच में वापसी की लेकिन वे जीत टीम इंडिया के नाम नहीं कर सके। वेस्टइंडीज टीम ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच को टाई करा लिया। ऐसे में चलिए एक नजर ड़ालते हैं उन खिलाडी पर जिन्होंने इस मैच को रोमांचक बना दिया।

 

 

1. विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जब खेलने आए उस वक्त भारत अपना 1 विकेट गंवा चुका थे और जल्द ही धवन भी चलते बने। ऐसे में विराट ने पारी को संभालते हुए रायडू के साथ मिलकर पारी संभाली। विराट कोहली ने इस मैच में वनडे में अपने 10,000 रन भी पूरे किए और वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। विराट आखिरतक टिके रहे और नाबाद 157 रन बनातर टीम का स्कोर 321 तक पहुंचाया।

 

 

2. अंबाती रायडू

कोहली की ऐतिहासिक पारी के अलावा अंबाती रायडू के 73 रनों  ने टीम को 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 321 रनों का स्कोर खड़ा करने में मदद की। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की। रायडू के अलावा विराट को साथ कोई भी बल्लेबाज नहीं दे सका। अगर रायडू मैदान पर कोहली का साथ न देते तो शायद भारत इतना ड़ा स्कोर नहीं कर पाता।

 

 

3. शाई होप

आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 14 रनों की दरकार थी और उसके सेट बल्लेबाज शाई होप नाबाद 123 क्रीज पर मौजूद थे। आखिरी गेंद पर विंडीज को जीतने के लिए पांच रन चाहिए थे। होप ने उमेश यादव की गेंद पर डीप पॉइंट पर चौका मार मैच को टाई करा दिया। होप का यह दूसरा वनडे शतक है। होप ने पहले हेटमेयर के साथ 143 रनों की साझेदारी की जो भारतीय टीम को जीत न दिला सकी।

 

 

4. शिमरोन हेटमेयर

हेटमेयर ने तेजी से वेस्टइंडीज के लिए रन बनाए, हेटमेयर ने होप के साथ  143 रनों की साझेदारी की। हेटमेयर 32वें ओवर में 221 के स्कोर पर 94 के स्कोर पर आउट हुए। हेटमेयर ने तेजी से खेलते हुए केवल 64 गेंदों पर 7 छक्के और 4 चौकों की मदद से 94 रन बनाए। हेटमेयर का विकेट मैच का टर्निंग पाइंट रहा।

 

 

 

5. कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने टीम इंडिया के लिए तीन अहम विकेट लिए। कुलदीप ने हेमराज, सैमुअल्स और रोवमैन पावेल के विकेट लिए। कुलदीप ने 10 ओवर में केवल67 रन दिए, कुलदीप ने 10वें, 12वें और 38वें ओवर में विकेट लिए। अंतिम ओवरों में कुलदीप को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला, क्योंकि उनके ओवर पहले ही खत्म हो गए थे।…Next

 

Read More:

डेब्यू मैच से पहले शाहरुख खान बन गए ऋषभ पंत, ट्विटर पर लिखा कुछ ऐसा

धोनी के साथ जोगिंदर शर्मा ने शुरू किया था अपना करियर, 2007 विश्व का थे अहम हिस्सा

जीत दिलाने के मामले में विराट कोहली के रनों का औसत सचिन तेंदुलकर से ज्यादा, देखें आंकड़े

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *